आयुर्वेदिक कालेज में बनेगी ई लाइब्रेरी व ई लेंग्वेज लैब

ग्वालियर। आयुर्वेदिक महाविद्यालय में ई-लाइब्रेरी व ई-लेग्वेज लैब तैयार करें। साथ ही हर्बल सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने की कार्य योजना भी बनाएं और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए आयुर्वेदिक महाविद्यालय व चिकित्सालय की व्यवस्थाएं भी हर समय सुदृढ रहना चाहिए।

यह निर्देश संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने आयुर्वेदिक महाविद्यालय के प्राचार्य व अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए। सोमवार को सम्भागायुक्त शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में संस्थागत प्रसव कराने के लिए आने वाली सभी महिलाओं को भी मुख्यमंत्री प्रसूति सहायता व जननी सुरक्षा योजना सहित सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ दिलाएं। इसमें किसी भी प्रकार की ठिलाई बर्दाश्त नहीं होगी।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग से समन्वय कर महिलाओं को प्रसूति सहायता का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। सम्भागायुक्त ने कार्यपालन यंत्री, ईएनडम को महाविद्यालय के सभा कक्ष में पी ए सिस्टम की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित भी किया।

Related Articles

Back to top button