फ्लाइट में रुक गई 2 वर्षीय बच्ची की सांसें, प्लेन में डॉक्टर ने की हार्ट सर्जरी।

दिल्ली: डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप ऐसे ही नहीं माना जाता। डॉक्टर मरीज को एक दूसरी जिंदगी देते हैं। आपने कई ऐसी सर्जरी या फिर ट्रीटमेंट के बारे में सुना होगा जो अपने आप में किसी चमत्कार से कम नहीं लगतीं।

ऐसा ही कुछ हाल ही में बेंगलुरु से दिल्ली जा रही फ्लाइट में भी हुआ, जब 2 साल की बच्ची की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने विमान में ही बच्ची का इलाज कर दिया।बेंगलुरु से दिल्ली जा रही एक फ्लाइट में रविवार की शाम को चमत्कार हुआ है, जब 2 साल की बच्ची की तबीयत बिगड़ी और उसी फ्लाइट में सफर कर रहे 5 डॉक्टर्स ने वहां पर ही बच्ची का इलाज कर दिया है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को बेंगलुरु से विस्तारा की यूके-814 फ्लाइट दिल्ली के लिए उड़ी, वहीं चलती फ्लाइट में इमरजेंसी कॉल की घोषणा की गई।

बता दें 2 साल की बच्ची जो कि सियानोटिक बीमारी से पीड़ित थी, वह बेहोश थी। वहीं फ्लाइट में ही बच्ची की हालत बिगड़ गई, इस दौरान उसकी पल्स गायब थी और हाथ-पैर भी ठंडे पड़ गए थे।

दूसरी ओर जब इमरजेंसी कॉल ली गई तो फ्लाइट में मौजूद एम्स के डॉक्टर मदद के लिए आगे आए, वहीं मौजूद डॉक्टर्स ने बच्ची का सीपीआर शुरू किया और उनके पास जो भी संसाधन मौजूद थे, उसके साथ काम किया गया

Related Articles

Back to top button