मालदीव में राष्ट्रपति मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग

भारत से विवाद होने के बाद मालदीव में राष्ट्रपति मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग उठने लगी है। मालदीव की विपक्षी पार्टी (मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी) के नेता अली आजिम ने कहा कि हमें देश की फॉरेन पॉलिसी को ओर मजबूत बनाना चाहिए।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर लिखा है कि हमें पड़ोसी देशों को अलग होने से बचाना है इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी से पूछा है कि क्या वह मुइज्जू को हटाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आगे पूछा कि क्या मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

भारत और मालदीव के बिगड़ते हुए रिश्ते के बीच इजराइल ने लिया एक बहुत बड़ा अहम फैसला। इजराइल सरकार मंगलवार 9 जनवरी को लक्षद्वीप में टी वॉटर डिसेलिनेशन प्लांट (समुद्र के खारे पानी को पीने योग्य बनाना) पर काम शुरू कर रही है। भारत में इजराइल की एम्बेसी ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी। इस समय पर इजरायल की है घोषणा काफी अहम है क्योंकि मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइल से रिश्तो को लेकर भी अपमानजनक टिप्पणी की थी।

सोमवार 7 जनवरी को भारत- मालदीव विवाद दुनिया में सुर्खियां बटोरता रहा था और आखिरकार भारत मोदी पर कमेंट करने वाले तीन मंत्रियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button