दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए अपनी पहली आवंटन सूची जारी की

पहली आवंटन सूची जारी की

 

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा कि 7,042 उम्मीदवारों को उनकी पहली वरीयता के अनुसार पद दिए गए थे। मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने अपने स्नातक कार्यक्रमों के लिए पहली आवंटन सूची जारी की। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि पहले दौर में, कुल 85,853 आवंटन किए गए थे।

विश्वविद्यालय के एक बयान के अनुसार, 7,042 उम्मीदवारों को उनकी पहली वरीयता के आधार पर पद दिए गए थे। अपनी पहली पांच प्राथमिकताओं में से लगभग 22,000 उम्मीदवारों को पद प्राप्त हुए हैं।

डीयू के 68 कॉलेजों में 78 अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम और 198 बीए (बैचलर ऑफ आर्ट्स) प्रोग्राम कॉम्बिनेशन में 71,000 अंडरग्रेजुएट सीटों पर एडमिशन होता है।

4 अगस्त तक उम्मीदवार अपनी सीट स्वीकार कर सकते हैं।

संबंधित कॉलेजों को आवंटित उम्मीदवारों के आवेदनों की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए, जिन उम्मीदवारों के नाम पहले दौर की सूची में हैं, उन्हें 4 अगस्त को शाम 4:59 बजे तक कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) पोर्टल पर आवंटित सीट स्वीकार करनी होगी।
जिन उम्मीदवारों के आवेदन कॉलेजों द्वारा अनुमोदित किए गए हैं, उन्हें 6 अगस्त को शाम 4:59 बजे तक फीस दाखिल करनी होगी। अधिकारियों ने कहा कि अगर उम्मीदवार को स्पष्टीकरण की आवश्यकता है तो कॉलेज “एक प्रश्न उठा सकता है”।

केवल वे जो प्रवेश प्रक्रिया पूरी करते हैं और शुल्क का भुगतान करते हैं, वे दूसरे दौर में प्रवेश करने के लिए “अपग्रेड” का चयन करने में सक्षम होंगे।

10 अगस्त को यूनिवर्सिटी शाम 5 बजे दूसरे राउंड की घोषणा करेगी।

छात्रों को 2021 तक कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया जाता है। पिछले साल, विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) का सहारा लिया था।

Related Articles

Back to top button