JNU हिंसा में आइशी घोष समेत 19 के खिलाफ FIR

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा के मामले में JNU स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है । सभी नामित छात्रों के खिलाफ सिक्योरिटी गार्ड के साथ मार पीट करने, और कॉलेज की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला डार्ज किया गया है ।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा और तोड़फोड़ के मामले में आइशी घोष समेत 19 छात्रों के नाम लिखे हैं । इन सभी छात्रों के नाम आरोपी की सूची में न होकर विवेचना में लिखे गए हैं ।

बता दें कि कैंपस में हिंसा को लेकर जेएनयू प्रशासन ने 4 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी । 5 जनवरी को मामले की FIR दर्ज की गई । हिंसा को लेकर जेएनयू प्रशासन का कहना है कि काफी समय से चल रहे हॉस्टल-सेमेस्टर फीस के विरोध और समर्थन ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया था । दोनों पक्ष के छात्रों के बीच पहले संघर्ष हुआ, जो बाद में हिंसा में बदल गया ।

गौरतलब है कि रविवार शाम को कुछ नकाबपोश लोग कैंपस में घुस आए थे । उन्होंने कई छात्रों और टीचर पर रॉड और डंडों से हमला किया था । इस घटना में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 34 छात्र-छात्राएं जख्मी हो गए थे । सोमवार शाम तक इस पूरी हिंसा की ज़िम्मेदारी हिन्दू रक्षा दल ने लेते हुए कहा कि ऐसी देश विरोधी गतिविधियां होने पर वे देश भर के दूसरे कॉलेजों में भी ऐसी हिंसा करेंगे ।

Related Articles

Back to top button