तबलीगी जमात मामले में FIR दर्ज करने के लिए दिल्ली सरकार ने LG को लिखा पत्र

निजामुद्दीन के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन मरकज मामले में एफआईआर दर्ज़ करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिखा था। मुझे पूरी उम्मीद है कि उपराज्यपाल इस मामले में जल्द ही आदेश देंगे। अगर किसी अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं केजरीवाल ने बताया कि अब तक 1,548 लोगों को मरकज़ से बाहर निकला गया, उनमें से 441 में कोरोना के लक्षण थे यानी किसी को बुखार, खांसी इस तरह के लक्षण पाए गए। उन सभी को अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया और उनके टेस्ट किए जा रहें है। वहीं 1,107 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया क्योंकि इनमें लक्षण नहीं पाए गए।

आपको बता दें कि निजामुद्दीन मरकज में 24 और कोरोना के केस सामने आने के बाद दिल्ली में अब कोरोना के मामले 97 हो गए हैं। मरकज में आए 41 लोगों ने विदेश की यात्रा की है और 22 विदेशी यात्रियों के परिवार के सदस्य हैं। 10 मामलों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉक डाउन है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है। लेकिन जिस तरह से दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये चिंता की बात है। फिलहाल बाकी लोगों की जांच चल रही है।

Related Articles

Back to top button