बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दीपक चहार ने यूँ रचा इतिहास

दीपक चाहर ने रविवार को नागपुर में इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 में श्रीलंका के अजंता मेंडिस के पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चाहर ने भारत के लिए मात्र सात रन देकर छह विकेट चटकाए। पहले यह रिकॉर्ड अजंता मेंडिस के पास था जिन्होंने आठ रन खर्च करके छह विकेट लिए थे। चाहर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट मैच में बांग्लादेश को 30 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती।

चाहर ने मैच में 3.2 ओवर किए और आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक भी पूरी की। टी-20 में हैट्रिक लेने वाले चाहर पहले भारतीय पुरूष गेंदबाज बन गए हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकता बिष्ट 2012 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय बनी थीं।

चाहर ने पारी के तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर लिट्टन दास (नौ) और सौम्या सरकार (शून्य) को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी। इसके बाद चाहर ने कप्तान महमुदुल्लाह को बोल्ड करके बांग्लादेश की रही सही उम्मीद भी समाप्त कर दी थी।

दीपक चाहर ने शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट्रिक पूरी की। चाहर की हैट्रिक 2 ओवर में पूरी में पूरी हुई. 18 वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने शफीउल इस्लाम को आउट किया। जब वो आखिरी ओवर डालने आए तो उन्होंने मुस्ताफिजुर रहमान को आउट करने में समय बर्बाद नहीं किया और अमीनुल इस्लाम को बोल्ड कर बांग्लादेश की पारी समाप्त कर दी।

Related Articles

Back to top button