सरकार के विधायकों की अयोग्यता पर फैसला आज : महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके समूह के 16 विधायकों की अयोग्यता पर आज 10 जनवरी को विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर फैसला करेंगे। मंगलवार को जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक, शिवसेना के दोनों दलों के विधायकों की सुनवाई पूरी कर ली है और आज फैसले की तैयारी कर ली हैं।

इससे पहले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि स्पीकर का चाहे जो भी फैसला हो , हमारी सरकार स्थिर रहेगी हमारा एलाइंस कानूनी रूप से वैध है और सही है और हमें उम्मीद है कि स्पीकर का जो भी फैसला आएगा वह हमारे पक्ष में ही आएगा।

स्पीकर नार्वेकर के फैसला सुनाने की डेडलाइन से पहले उनकी महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री उद्धव ठाकरे ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जज ने आरोपियों से दो बार मुलाकात की, इससे जनता समझ चुकी है कि कल फैसला क्या होगा।

इसे लेकर नार्वेकर ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री से 3 जनवरी को मेरी निर्धारित मुलाकात थी। आज मैं एक जरूरी कारण से मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री से मिला, तो क्या इसका मतलब यह है कि मुझे उनसे नहीं मिलना चाहिए। कुछ लोग मेरी निर्णय लेने की प्रक्रिया पर दबाव डालने के लिए ऐसे मूर्खतापूर्ण आरोप लगाते हैं, लेकिन मैं कानून के मुताबिक ही फैसला लूंगा।

Related Articles

Back to top button