जहरीली शराब पीने से 19 की मौत से मचा हड़कंप!

हरियाणा: हरियाणा में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक कांग्रेस नेता और जननायक जनता पार्टी नेता के बेटे भी शामिल हैं।

इस मामले में जहरीली शराब पीने से मौतें यमुनानगर और पड़ोसी अंबाला जिले के मंडेबरी, पंजेटो का माजरा, फूसगढ़ और सारन गांवों में हुई हैं। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीण शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।पुलिस ने कहा कि अंबाला में जान गंवाने वाले दोनों लोग उत्तर प्रदेश से आए मजदूर थे और उन्होंने अंबाला जिले में अवैध रूप से बनाई गई संदिग्ध जहरीली शराब का सेवन किया था।

पुलिस ने बताया कि दोनों अंबाला के एक गांव में किराये के मकान में रह रहे थे और यहां एक कारखाने में काम करते थे।अंबाला जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब उनकी हालत गंभीर हो गई, तो उन्हें मुलाना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।अंबाला पुलिस ने एक बंद फैक्ट्री में बनी नकली शराब की 200 पेटियां जब्त कीं और गिरफ्तार संदिग्धों को यमुनानगर में आपूर्ति की गई।

पुलिस ने 14 खाली ड्रम और अवैध शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री भी जब्त की।पुलिस आरोपी के निर्माण समयरेखा और सहयोगियों की जांच कर रही है। मामले की जांच के लिए यमुनानगर पुलिस ने एक विशेष जांच दल का गठन किया है।

Related Articles

Back to top button