पीएम का भाषण चेन्नई दूरदर्शन पर नहीं हुआ टेलीकास्ट, महिला अफसर निलंबित

0
63

150वी गाँधी जयंती पर चेन्नई के दूरदर्शन टेलीविज़न नेटवर्क की महिला अफसर को निलंबित कर दिया गया। दरअसल नरेंद्र मोदी ने बीते दिन IIT मद्रास में भाषण दिया था। लेकिन उनके इस भाषण का प्रसारण चेन्नई के डीडी चैनल पर नहीं दिखाया गया। इसी गलती की वजह से प्रसार भारती ने चेन्नई दूरदर्शन केंद्र की अधिकारी आर वसुमथी को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए निलंबित कर दिया है।

दूरदर्शन केंद्र की सहायक निदेशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर IIT मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था। जानकारी के अनुसार वरिष्ठ अधिकारियों के डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी देने के बाद आर वसुमथी ने भाषण को रोक दिया था। इसके बाद प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है। निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है। लेटर में केवल अनुशासनात्मक कार्रवाई बताई गई है। पीएम मोदी ने 30 सितंबर को IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था।

ASEAN देशों के लिए हैकाथॉन शुरू

प्रधानमंत्री सिंगापुर-भारत हैकाथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने इसी तरह का ASEAN देशों के लिए हैकाथॉन शुरू करने का प्रस्ताव रखा था। इसके जरिए प्रधानमंत्री ने क्लाइमेट चेंज को लेकर नए आइडिया लाने की डिमांड की। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि आप सभी यहां लगातार काम कर रहे हैं, लेकिन चेन्नई के नाश्ते की वजह से आप बिल्कुल फ्रेश दिख रहे हैं। युवाओं का इस तरह के उत्साह के साथ हैकाथॉन में हिस्सा लेना काफी बढ़िया है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कैमरे को लेकर किए काम से संसद में भी मदद मिलने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here