क्या पालतू जानवर पालना भी हो सकता है खतरनाक?

जानवरों को घर में रखना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। यह एक सुनहरी मछली, हम्सटर, खरगोश या एक बिल्ली और शायद एक कुत्ता भी हो, प्रत्येक पालतू अपने साथ दिशा-निर्देशों का एक सेट लाता है

क्या पालतू जानवर पालना भी हो सकता है खतरनाक?

जानवरों को घर में रखना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। यह एक सुनहरी मछली, हम्सटर, खरगोश या एक बिल्ली और शायद एक कुत्ता भी हो, प्रत्येक पालतू अपने साथ दिशा-निर्देशों का एक सेट लाता है 

1. कंगारू ने ऑस्ट्रेलिया में पालतू जानवर के रूप में रखने वाले 77 वर्षीय व्यक्ति को मार डाला।

दक्षिण पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में जंगली कंगारू को पालतू जानवर के रूप में रखने वाले एक व्यक्ति को जानवर ने मार डाला। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कथित तौर पर 1936 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में किसी कंगारू द्वारा किया गया यह पहला घातक हमला था।

 

2. पाम वीवर और उसका पालतू ऊंट

पाम को उनके पति ने उनके 60वें जन्मदिन पर एक पालतू ऊंट दिया था। परिवार उसे एक लामा या अल्पाका देना चाहता था, लेकिन वे बहुत महंगे थे।

3. रिकी वेनहोल्ड और उसका बैल

रिकी जाहिर तौर पर अपने मवेशियों से प्यार करता था और उनके साथ अधिक समय बिता रहा था क्योंकि एक बछड़ा पैदा होने वाला था।

4. सैंड्रा एल. पायवसन और उसके भेड़िया-कुत्ते:

सैंड्रा ने नौ भेड़ियों-कुत्तों का एक पैकेट खुद उठाया था और यह कहते हुए कि उन्होंने उसे अयोग्य प्यार दिया था, उनके प्रति बेहद समर्पित थी। यह पता चला कि जब वह अपनी बेटी के साथ बैठक के लिए उपस्थित नहीं हुई तो प्यार में खटास आ गई। उसका बिछड़ा हुआ पति उसकी तलाश में गया, केवल उसे पता चला कि उसका शरीर उसके भेड़िये-कुत्तों के पिंजरे के अंदर था, आंशिक रूप से खाया हुआ था।

5. अनाम आदमी और उसके बैल टेरियर

जब लिवरपूल से एक अनाम निवासी कुछ दिनों के लिए नहीं दिखा, यह चिंता का कारण था। पुलिस ने उसकी तलाशी ली और घर में घुसने पर उसे मृत पाया। उनका कुत्ता, बस्टर, एक बैल टेरियर अत्यधिक उत्तेजित अवस्था में था।

Related Articles

Back to top button