महाराष्ट्र के पीएमसी घोटाले में कई अहम गिरफ्तारियां

0
51

महाराष्ट्र के पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में हुए 6500 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में बड़ा मोड़ आया है। गुरुवार सुबह बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उनके साथ अदालत ने पूर्व डायरेक्टर एस सुरजीत सिंह अरोड़ा को भी 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा है।

गुरुवार सुबह जॉय थॉमस और सुरजीत सिंह अरोड़ा को मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में दोनों को पेश किया गया। सुनवाई के बाद अदालत ने जॉय थॉमस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में और सुरजीत सिंह को 22 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। इससे पहले मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (IOW) की विशेष जांच टीम ने बुधवार को सुरजीत सिंह से पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

एचडीआईएल के चेयरमैन भी हिरासत में

बता दें कि इससे पहले पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह, प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस और एचडीआईएल के मालिक राकेश और सारंग वाधवन को भी गिरफ्तार किया गया था। बीते बुधवार मुंबई की एक अदालत ने हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक राकेश वाधवन तथा उनके बेटे सारंग वाधवन और बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह पर भी सुनवाई की। सुनवाई के बाद अभियुक्तों को 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here