AAP विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानें मामला

अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं

लखनऊ. AAP विधायक सोमनाथ भारती पर अमेठी में दर्ज एक मामले का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत (MP-MLA Court) ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।सुनवाई 14 जून को होगी। भारती ने कहा था कि हम यूपी के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।

AAP विधायक सोमनाथ भारती पर एफआईआर दर्ज

AAP विधायक सोमनाथ भारती के इस बयान पर जगदीशपुर थाना के हरपालपुर गांव निवासी शोभनाथ साहू ने केस कराया था। पुलिस ने धारा 505 /153 ए में एफआईआर दर्ज किया था। दूसरे दिन सोमनाथ भारती रायबरेली के दौरे पर पहुंच गए थे। वो रायबरेली के गेस्ट हाउस में मीटिंग ले रहे थे। वहां से निकले तो अमेठी पुलिस ने उनको गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया था। जिस समय पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था उसी समय एक हिंदू युवा वाहिनी नेता ने उन पर स्याही से हमला किया था।

14 जून को होगी अगली सुनवाई

AAP विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ जनवरी 2021 में अमेठी जिले के जगदीशपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने मानहानि और ठेस पहुंचाने की धारा में रिपोर्ट अदालत में भेजी। रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत, सुल्तानपुर के विशेष न्यायाधीश ने वारंट जारी किया है।सोमनाथ भारती के मामले की पैरवी करने वाले अधिवक्ता रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले पर अगली सुनवाई 14 जून को होगी।

Related Articles

Back to top button