IIT खड़गपुर में फूटा कोरोना बम, 31 छात्र पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

IIT खड़गपुर में कोरोना ने ढाया कहर, 31 छात्र आए इसकी चपेट में

लखनऊ: कोरोना का कहर धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. कोरोना के मामलों के रोजाना बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ऐसे में कोविड-19 ने मुंबई के बाद खडगपुर आईआईटी को अपने आगोश में लिया है. आईआईटी खडगपुर में 31 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद इन्हें आईसोलेट कर दिया गया है. संक्रमित सभी छात्रों को आईआईटी कैंपस के सर आशुतोष मुखर्जी हॉल में रखा गया है. आईआईटी अधिकारियों ने छात्रों को ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर रखने की व्यवस्था की है.

हॉल में की जाएगी सारी व्यवस्था

संक्रमित छात्रों को जिस हॉल में आइसोलेट किया गया है उनके लिए वहीं खाने की व्यवस्था की गई है. आईआईटी कैंपस में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया है और पूरी सतर्कता बरतने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

वहीँ इस बारे में आईआईटी खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने कहा, ”कुल 31 कर्मचारी और छात्र संक्रमित हुए हैं. उन्हें अलग सेल में रखा गया है, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है. वहां उनका इलाज चल रहा है.” इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनमें कोरोना संक्रमण के बहुत ही मामूली लक्षण हैं. इसके साथ लोगों की अच्छी तरह से देखभाल और चिकित्सा की व्यवस्था की गई है.

सैंपल जांच में संक्रमण का चला पता

जानकारी के मुताबिक नए साल के पहले दिन आई रिपोर्ट में दो छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. अगले दिन की रिपोर्ट में 29 लोग संक्रमित हुए हैं. अलग-अलग हॉल में उन छात्रों को अलग रखा गया है. जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी भुवन चंद्र हांसदा ने कहा, ”कोरोना सैंपल जांच रिपोर्ट में खड़गपुर आईआईटी के 31 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें आईआईटी परिसर में आइसोलेट किया गया है.” ख़बरों के मुताबिक आईआईटी कैंपस में छात्र लौट आए हैं. वहीँ दिसंबर के अंतिम सप्ताह में लगभग 2 हजार छात्र लौटे हैं. नियमानुसार उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रहने दिया गया है. जिसके बाद उनकी क्लास ऑनलाइन चल रही है.

यूपी के बाद पश्चिम बंगाल में बढ़ रहा कोरोना का खतरा

यूपी के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है.पश्चिम बंगाल में कोरोना की मार फ्रंटलाइन वर्कर्स पर व्यापक रूप से देखने को मिल रही है. वैक्सीनेशन की डबल डोज लेने के बाद भी कोलकाता में सरकारी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरों से विभाग में हड़कंप मच गया है. इस बीच, कोरोना संक्रमण से एक डॉक्टर की मौत भी हो गई है, जबकि रेल अस्पताल, सरकारी अस्पताल सहित विभिन्न अस्पतालों में 250 से अधिक डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना मिली है.

Related Articles

Back to top button