चीन में कोरोना ने फिर बरपाया कहर, मां- बच्चों को एक-दूजे से रखा जा रहा है दूर

चीन में कोरोना ने फिर बरपाया कहर, मां-बाप को बच्चों से रखा जा रहा है दूर

नई दिल्ली: एक बार फिर कोरोना महामारी देश व दुनियाभर में अपनी दहशत फैला रही है. हालांकि पिछले कुछ महीनों में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी थी. दुनिया भर के तमाम देश जब एक बार फिर से अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए कोविड की पहली वाली स्थिति में आते दिख रहे हैं तो ऐसे में अब चीन  से एक बार फिर हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ते दिख रहा है. चीन का संघाई शहर इस समय पूरी तरह से कोरोना की आगोश में हैं. यहां हालत पूरी तरह से बेकाबू हो गए हैं. संक्रमण से बचाव के लिए चीन की सरकार ने संघाई में कई तरह की पाबंदिया लगा दी हैं.

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले में सरकार ने लगाया बैन

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने कुछ ऐसी पाबंदियां लगाई हैं जो आपको हैरान कर देंगीं. कोरोना के संक्रमण के चलते मां-बाप को बच्चों से दूर किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बच्चों व मां बाप अलग-अलग क्वारंटीन सेंटर में रखा जा रहा है. अब चीनी सरकार की कठोर पाबंदियों को देखकर जनता के मन में डर बना हुआ है.

कोरोना वायरस की नई लहर से निपटने के लिए सरकार ने कठोरता के साथ पाबंदियों को लागू करना शुरू कर दिया है. ऐसे में कहा गया है कि जिन परिवार में लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं उनमें बच्चों व मां बाप को अलग-अलग रखा जा रहा है. सरकार इतनी कठोर हो गई है कि बच्चों मां बाप की लोकेशन तक नहीं दी जा रही है. शहर में कई लोग अपने बच्चों की लोकेशन को जानने के लिए प्रशासन के पास गुहार लगा रही है.

चीन की शंघाई में कोरोना का कहर

जानकारी के मुताबिक शंघाई चीन में सबसे ज्यादा आबादी वाले शहरों में से एक है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार शहर की एक महिला एस्थर झाओ अपने ढाई साल की बच्ची जिसे बुखार आ रहा था जिसे लेकर अस्पताल गई हुई थी. उसकी जांच के बाद पता चला कि उसे कोरोना है. 3 दिन बाद उसकी मां भी कोरोना से संक्रमित पाई गई. अस्पताल प्रशासन को जैसे ही इस बात की खबर मिली उन्होंने बच्ची व मां को अलग-अलग क्वारंटीन सेंटर भेज दिया. बताया जा रहा है कि मां चीखती और चिल्लाती रही कि बच्ची छोटी है उसे उससे अलग न करें. हालांकि प्रशासन ने उसकी एक न सुनी है.

Related Articles

Back to top button