देश में एक बार फिर कोरोना की लहर आते दिख रही है, सावधान हो जाएं..

नई दिल्ली–देश में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में पांच लोगों की मौत हो गयी और 618 नए मामले सामने आए। वैश्विक महामारी कोरोना का भारत में एकबार फिर खौफ बढ़ने लगा है। पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इससे पहले देश में कोरोना धीरे-धीर दम तोड़ता नजर आ रहा था।

लेकिन मौसम में बदलाव के बीच एकबार फिर से कोरोना के नए मामले तेजी से थोड़े बढ़ने लगे हैं। कोरोना मामलों में बढ़ोतरी पिछले 6 हफ्तों से लगातार बढ़ रही है। पिछले कई दिनों से देश में 400 से भी ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 618 नए केस समाने आए हैं। 117 दिन बाद ऐसा है जब देश में आज एक दिन में कोरोना के 600 से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले समाने आए हैं।

इससे पहले 18 नवंबर 2022 को देश में कोरोना के 656 नए केस आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 618 नए केस सामने आए। इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 5 व्यक्ति की मौत की खबर है। वहीं इस दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को 319 लोग मात देने में कामयाब रहे, यानी स्वस्थ्य हुए।

इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 4197 हो गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 338 की तेजी दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button