Corona vaccine : ब्राजील के राष्ट्रपति bolsonaro का बयान , कहा इंसानों को मगरमच्छ में बदल सकती है vaccine

​ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो सुर्ख़ियों में छाए हुए है. वजह है उनका ब्यान…. दरअसल, उन्होंने कोरोना वायरस की वेक्सीन को लेकर निशाना साधा है! ब्राज़ील के राष्ट्रपति का मानना है कि जो वेक्सीन फ़ाइज़र बना रही है वह वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ या दाढ़ी वाली औरत बना देगा. बता दे कि शुरुवात से ही ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कोरोना को हल्के में आंकते रहे है! वायरस की शुरुवात में ही कोरोनावायरस संक्रमण को उन्होंने महज एक ‘हल्का बुखार’ बताया था! जब पुरे देश के अंदर अब वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो बोल्सोनारो ने खुद को टीका लगवाने से मना कर दिया.

बोल्सोनारो ने वेक्सीन को लेकर गुरुवार को कहा है कि अपने कांट्रेक्ट में फ़ाइज़र स्पष्ट लिखा है कि इसके हम साइड इफ़ेक्ट की कोई भी जिम्मेदारी नहीं लेते है. जिसके बाद उन्होंने इस कॉन्ट्रैक्ट का मजाक बनाते हुए कहा है कि अगर आप टीका लगवाने के बाद मगरमच्छ बन जाएंगे तो यह आपकी समस्या है. आपको बता दे कि ब्राजील में फाइजर के वैक्सीन का कई हफ्तों से ट्रायल चल रहा है और अमेरिका और ब्रिटेन में इस कंपनी का सामूहिक ​टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

ब्राजील के राष्ट्रपति यही नहीं रुके उन्होंने इस टिके का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अगर आप सुपरह्यूमन बन गए और किसी महिला की दाढ़ी निकल आई और एक पुरूष की आवाज महिलाओं की तरह हो जाए तो इस बारे में दवा कंपनी कुछ भी नहीं करेगी. बता दे कि बुधवार को सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा था जब ब्राजील के राष्ट्रपति ने कहा कि यह वैक्सीन फ्री में लगाया जाएगा लेकिन इसे लगवाना अनिवार्य नहीं होगा. हालांकि , मामले को लेकर ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला लिया है कि यह टिका लगवाना अनिवार्य है लेकिन जबरदस्ती नहीं लगा सकते.

Related Articles

Back to top button