UP में कोरोना का कहर जारी, इतने महीने बाद एक दिन में मिले 100 से ज्यादा मरीज

बुधवार को प्रदेश में दो लाख से ज्यादा सैम्पल्स की जांच, 118 लोग मिले संक्रमित

लखनऊ. दिल्ली, महराष्ट्र और देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना (Corona) तेजी से फैल रहा है। यूपी में भी कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की दस्तक दे दी है। कई महीने बाद यूपी में 100 से ज्यादा मामले एक दिन में मिले हैं। अगर पिछले 48 घंटे की बात करें तो संक्रमित मरीजों की संख्या में तीन गुना की वृद्धि हुई है। बुधवार को प्रदेश में दो लाख से ज्यादा सैम्पल्स की जांच हुई, जिसमें 118 लोग संक्रमित मिले।

लखनऊ में बुधवार को 25 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 473 हो गई है। लखनऊ में बुधवार को 25 नए मरीज मिले। वहीं गौतम बुद्ध नगर में 21 और गाज़ियाबाद में 13 नए केस मिले। लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या 90 तो गौतम बुद्ध नगर में 99 हो गई है। गाजियाबाद में 75, मेरठ में 24, मथुरा में 17, प्रयागराज में 16, आगरा में 15, मुरादाबाद और वाराणसी में 12-12 एक्टिव केस है। इसके अलावा 41 जिले ऐसे हैं जहां मरीजों की संख्या इकाई में है।  कुल मिलकर 50 जिलों में कोरोना के मामले अब तक सामने आ चुके हैं। 25 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक कर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी स्वयं जिले के हर एक अस्पताल में उपलब्ध साधन-सुविधाओं का भौतिक सत्यापन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, बच्चों के लिए जरूरी पीआईसीयू, पीडियाट्रिक विशेषज्ञ, वेंटिलेटर आदि की जांच कर ली जाए। अगर कहीं कोई कमी मिले तो तत्काल व्यवस्था सुधारकर इंतजाम दुरुस्त करें। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्ती से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू करने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button