अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर कांग्रेस MPs की बैठक

अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस MPs की बैठक

कांग्रेस के लोकसभा सांसदों को शुक्रवार सुबह 10.30 बजे सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष के नेता के निलंबन पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है। गुरुवार शाम को संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में अधीर चौधरी के निलंबन का प्रस्ताव पेश किया और कहा कि वह सदन में बाधा डालते हैं जब भी पीएम मोदी या मंत्री बोलते हैं।

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार सुबह 11 अगस्त को लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई है। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे पार्टी के संसदीय कार्यालय में एक बैठक होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने पार्टी सूत्रों से कहा, “सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है,।”गुरुवार शाम को संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में अधीर चौधरी के निलंबन का प्रस्ताव पेश किया और कहा कि वह सदन में बाधा डालते हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मंत्री बोलते हैं या बहस होती है।

सत्ता पक्ष को पीएम मोदी की टिप्पणियों से गुस्सा आया. अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान पीएम मोदी पर अधीर रंजन चौधरी ने कुछ टिप्पणियां की, जिससे सत्ता पक्ष नाराज हो गया। लोकसभा से अपने निलंबन पर प्रतिक्रिया देते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनका इरादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान नहीं करना था और ‘नीरव’ का मतलब चुप रहना है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भगवाकरण, ध्रुवीकरण और सांप्रदायिकरण को भारत से बाहर करने का समय आ गया है। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी के सौ बार प्रधानमंत्री बनने की उन्हें चिंता नहीं है, लेकिन कांग्रेस पार्टी को इस देश की जनता की चिंता है।

Related Articles

Back to top button