कांग्रेस ने हरियाणा में टिकट तय करने का काम शुरू किया, इस बुजुर्ग नेता को सौंपी जिम्मेदारी

0
114

हरियाणा(Haryana) में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी(AICC) ने स्क्रीनिंग कमेटी(Screening Committee) का गठन कर दिया है। राज्य में विधानसभा चुनावो के दौरान टिकट वितरण की पूरी प्रक्रिया को संपन्न करने की ज़िम्मेदारी इसी कमेटी पर होगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री(Madhusudan Mistry) इस कमेटी की अध्यक्षता करेंगे। दीपा दासमुंशी और देवेंद्र यादव कमेटी के सदस्य होंगे। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता और महासचिव गुलाम नबी आजाद(Ghulam Nabi Azad), पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और सीएलपी लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupendra Singh Hooda) भी कमेटी का हिस्सा होंगे।

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस(Congress) ने कमर कस ली है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने राज्य में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं का पैनल इसी स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। इसके बाद जीत की संभावना पर समीक्षा करते हुए यह कमेटी प्रत्याशियों के नाम तय करेगी। पांच सदस्य इस स्क्र्तीनिंग कमेटी के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री होंगे। गौरतलब है कि हाल ही में पार्टी ने अपनी इलेक्शन कमेटी(Election Committee) का भी ऐलान किया था। हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को आगामी चुनाव के लिए चुनाव समिति का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया था। इलेक्शन कमेटी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई, एचएस चट्टा, अजय यादव, फूलचंद भी शामिल हैं।

ये कमेटियां भी बनाई

इस इलेक्शन कमेटी में रघुवीर सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, कुलदीप शर्मा, दीपेंद्र हुड्डा, आनंद सिंह डांगी, करण सिंह दलाल, सावित्री जिंदल, आफताब अहमद, शादीलाल बत्रा, बजरंग दास गर्ग, जयबीर वाल्मीकि और जयपाल सिंह भी रहेंगे। कांग्रेस ने कैंपेन कमेटी का भी ऐलान किया था। इस कमेटी के चेयरमैन कैप्टन अजय सिंह यादव हैं। वहीं सदस्यों में कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और किरण चौधरी का नाम शामिल है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कैप्टन अजय सिंह यादव की अध्यक्षता वाली कैंपेन कमेटी का भी गठन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here