कल जयपुर में जुटेंगे देशभर के कांग्रेस नेता, ऐसे दी जायेगी एंट्री

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कल होने वाली कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ महारैली’ (Mehangai Hatao Maharally) की महातैयारियां की जा रही है. इसके लिये रैली स्थल पिंकसिटी के विद्याधर नगर स्टेडियम को अब सजने लगा है. रविवार को सुबह 11 बजे होने वाली कांग्रेस की इस महारैली में के लिये पार्टी की ओर से तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं. रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत देशभर के कांग्रेस नेता जुटेंगे. रैली की व्यवस्थाओं को लेकर पार्टी की ओर से 11 कमेटियों का गठन किया गया है. इनमें से कई कमेटियों ने शुक्रवार को सभास्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

सभास्थल पर दो बड़े मंच तैयार किए जा रहे हैं. मुख्य मंच पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सीएम अशोक गहलोत, के सी वेणुगोपाल, अजय माकन और गोविन्द सिंह डोटासरा समेत प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे. दूसरे मंच पर विभिन्न राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, सीएलपी लीडर्स, सांसद और विधायक आदि मौजूद रहेंगे. वहीं तीसरा मंच सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए तैयार किया जाएगा. सभास्थल पर 18 प्रवेश द्वारों से एंट्री दी जाएगी. रैली में शामिल होने आने वाले लोगों के लिए कुर्सियां लगाई जा रही हैं. सभास्थल पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाए जा रहे हैं.

देशभर ने जयपुर पहुंचने लगे
रैली में शामिल होने के लिए नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से भी कार्यकर्ता आएंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम और सांसद दीपक बैज मधुसूदन मिस्त्री भी रैली में शामिल होंगे. अतिथि समिति सदस्यों को अलग-अलग राज्यों का प्रभार दिया गया है. कांग्रेस इस रैली के जरिये एक तीर से कई निशाने साधना चाहती है. रैली के जरिये जहां केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा वहीं पार्टी की मजबूती और एकजुटता का संदेश भी दिया जाएगा.

इन राज्यों से आयेंगे कार्यकर्ता
बिहार से करीब एक हजार, गुजरात से करीब 3 हजार, छत्तीसगढ से करीब 1500, कर्नाटक और केरल से करीब 1 हजार और हरियाणा, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से करीब 5-5 हजार लोगों रैली में आने का दावा किया जा रहा है. अलग-अलग राज्यों के लिए सूचना और समन्वय के लिए पीसीसी द्वारा कंट्रोल रूम के अलग-अलग नंबर जारी किए गए हैं.

जयपुर शहर में भी तैयारी
इस महंगाई हटाओ रैली को लेकर पूरे जयपुर शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. इसके साथ ही पूरे शहर में कांग्रेस के झंड लगे हैं. बाहर से आने वाले लोग जयपुर की अच्छी छवि लेकर जाएं इसके लिए रंग-रोगन का काम भी चल रहा है. रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को भी बैठकों का सिलसिला जारी रहा.

बैठकों का सिलसिला जारी
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अलग-अलग ब्लॉक्स के साथ बैठक की तो मंत्री राजेन्द्र यादव के निवास पर जयपुर देहात कांग्रेस की बैठक हुई. वहीं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस ने बैठक कर रणनीति तैयार की. पहली बार दिल्ली से बाहर हो रही इस राष्ट्रीय रैली को सफल बनाने में पूरी कांग्रेस जी जान से जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button