2024 में अमेठी से चुनाव लडेंगे राहुल गांधी? जानें पूरा मामला

बता दें कि राहुल गांधी लगातार तीन बार अमेठी से सांसद चुने गए हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया था

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस नेता अजय राय ने बड़ा बयान दिया है. राय ने दावा किया है कि राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने अमेठी के लोगों से राहुल गांधी को फिर से बड़े अंतर से सांसद चुनकर दिल्ली भेजने की अपील भी की है.

 

उन्होंने कहा, “गांधी-नेहरू परिवार का अमेठी से पुराना संबंध है… इसे कोई कमजोर नहीं कर सकता. राहुल गांधी 2024 में अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे.” हालांकि, राय के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

बता दें कि राहुल गांधी लगातार तीन बार अमेठी से सांसद चुने गए हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया था. उस चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी के अलावा केरल के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. यहां से वह सांसद चुने गए थे.

 

गौरतलब है कि अमेठी लोकसभा सीट गांधी परिवार की परंपरागत सीट रही है. राहुल गांधी के पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी यहीं से सांसद थे. वहीं, राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी अमेठी से सांसद रह चुकी हैं.

यूपी में कांग्रेस के प्रांतीय प्रमुख अजय राय ने राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बारे में कहा कि वर्तमान में यात्रा राजस्थान से होकर गुजर रही है. अगले साल 3-4 जनवरी को यह यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी.

 

फिलहाल यूपी कांग्रेस विभिन्न स्थानों पर भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर क्षेत्रीय यात्राएं निकाल रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए राज्य को छह क्षेत्रों में विभाजित किया गया है. प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button