कांग्रेस ने पीएम मोदी पर दागे कई सवाल, पूछा आपकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में चीन की मदद क्यों ली ?

कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी की सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस लगातार भारत चीन के विवाद पर मोदी सरकार पर हमला कर रही है। गुरुवार को अतिक्रमण को की वेबसाइट से हटाए गए दस्तावेज के बाद कांग्रेस फिर एक बार मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने कहा कि जब हम सवाल पूछते हैं तो वे लाल आंखें दिखाते हैं। पूरी दुनिया ने कल देखा कि चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज कैसे हटा दिए गए।

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले चीनी घुसपैठ को लेकर क्लीनचिट दिया और फिर पूरी दुनिया ने देखा कि कल गुरुवार को चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज हटा लिए गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री या तो इस मुद्दे पर चुप रहते हैं या देश को गुमराह करते हैं,चीन को यह कहते हुए क्लीनचिट देते हैं कि हमारे क्षेत्र में किसी ने घुसपैठ नहीं की। इतना ही नहीं एक दस्तावेज जो चीनी घुसपैठ के बारे में बात करता है उसे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटा दिया जाता है।

पवन खेड़ा ने कहा कि चीनी कंपनियों द्वारा अपारदर्शी पीएम केयर्स फंड में योगदान देने के बारे में पूछे गए सवालों पर हमने प्रधानमंत्री की जोरदार चुप्पी भी देखी है। प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर्स पर भी चुप हैं इसमें चीनी कंपनियां भी दान कर रही हैं। लेकिन जब हम सवाल पूछते हैं तो वह हमें लाल आंखें दिखाते हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों द्वारा चीन के सामने आत्मसमर्पण पर सवाल उठाने वालों को डराने के लिए चुप कराने के प्रयासों से देश हैरान है। मोदी जी हम आपको केवल आपके राजधर्म की याद दिला रहे हैं आपका राज धर्म भारत के क्षेत्र और लोगों की रक्षा करना है।

वही पवन खेड़ा ने कहा कि यह देश हैरान है कि हमें लाल आंख दिखाते हैं आपका राज धर्म है देश के सैनिकों की रक्षा करें। लेकिन चीन का नाम आता है तो आप आंखें मूंद लेते हैं। कुछ लोगों ने सोचा था कि बड़ा मजबूत पीएम है लेकिन यह तो मजबूर पीएम है। आप की रहस्यमई चुप्पी आपके गुजरात में मुख्यमंत्री के कार्यकाल से तो नहीं जुड़ी है। मुख्यमंत्री काल की बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौर पर सवाल उठाते हैं जब उन्होंने चीन का रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया था। स्कूलों में मैट्रिक भाषा पढ़ाने की वकालत की थी।

प्रधानमंत्री से कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने जो सवाल पूछे हैं वह कुछ इस प्रकार है

 

  • चीन के साथ वास्तव में आप का क्या संबंध है?
  • आप चीन के साथ रिश्ते में विनम्र में क्यों हैं ?
  • चीन ने हमारी स्थापना पर क्या प्रभाव डाला है ?
  • आपकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में चीन की मदद क्यों ली ?
  • ऐसा करने के लिए आपने भारतीय नागरिकों का महत्वपूर्ण डेटा चीन को क्यों दिया ?
  • आपने पीएलए से जुड़ी चीनी कंपनियों का चुनाव अभियान में शामिल करके करोड़ों भारतीयों की बेटा सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता क्यों किया ?

Related Articles

Back to top button