कांग्रेस ने की भाजपा के खिलाफ करवाई! जानिए क्यों।

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा नेता प्रीति गांधी के खिलाफ कथित रूप से "पुरानी पुरानी पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा को बाधित करने के लिए फर्जी

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा नेता प्रीति गांधी के खिलाफ कथित रूप से “पुरानी पुरानी पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा को बाधित करने के लिए फर्जी और विभाजनकारी खबर फैलाने” के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू की है। अपनी पार्टी के सांसद हिबी ईडन द्वारा लिखित पुलिस शिकायत के पत्र को साझा करते हुए, कांग्रेस महासचिव, संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया: “हमने भाजपा नेताओं द्वारा फर्जी और विभाजनकारी समाचारों और उनके भक्त ऑनलाइन नफरत के 5 मामलों में कानूनी कार्रवाई शुरू की है। #BharatJodoYatra को नुकसान पहुंचाने वाली फैक्ट्री। आगाह रहो! हम इसे झूठ बोलकर नहीं लेंगे। नवीनतम एक विशेष रूप से शातिर भक्त के खिलाफ सांसद @HibiEden द्वारा पुलिस शिकायत है। ”

अपनी शिकायत में, ईडन ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता प्रीति गांधी ने 24 सितंबर, 2022 को अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी की एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें लिखा था: “ध्यान से देखो। भारत जोड़ो नहीं, ये भारत तोड़ो !!” ईडन ने कहा कि इन तस्वीरों से यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि राहुल गांधी एक ऐसे व्यक्ति के साथ पोज दे रहे हैं जिस पर पहले भी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का आरोप लगा था। माना जाता है कि जिस महिला के साथ उसने पोज दिया था, वह अमूल्य लियोना नोरोन्हा की तरह लग रही थी, जिसे फरवरी 2020 में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन वह वास्तव में युवा कांग्रेस नेता मीवा जॉली थीं, जैसा कि पार्टी के नेताओं ने तुरंत रेखांकित किया। प्रीति की पोस्ट ने कथित तौर पर संकेत दिया कि दोनों महिलाएं एक ही व्यक्ति थीं और गांधी एक पाकिस्तान समर्थक कार्यकर्ता को गले लगा रही थीं। यह इंगित करते हुए कि “तस्वीरों में व्यक्ति दो अलग और अलग लोग थे,” ईडन ने कहा: “प्रीति गांधी ने ट्वीट को हटा दिया और तुरंत एक और अपलोड किया ताकि उनके मैसेजिंग बेस और अश्लील संकेतों पर लोगों के लिए सबसे कम सम्मान के बिना डबल डाउन किया जा सके। शामिल।”

Related Articles

Back to top button