CM योगी ने खाद कारखाना को लेकर विपक्ष पर लगाया गंभीर आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को एम्स और आरएमआरसी के नौ लैब का करेंगे लोकार्पण

लखनऊ. यूपी में होने वाला विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है वैसै-वैसे पाट्रियों का जुबानी जंग देखने को मिल रहा है।  वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि  जो काम विपक्ष के लिए नामुमकिन था, उसे मोदी ने मुमकिन कर दिखाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 7 दिसंबर को गोरखपुर खाद कारखाना, एम्स और आरएमआरसी के नौ लैब के लोकार्पण समारोह से पहले रविवार को मुख्यमंत्री गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी सात दिसम्बर को पूर्वी यूपी के लिए सपना बन चुके तीन बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं। यह सपने को साकार होते हुए 5 करोड़ की जनता देख रही है,

विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसे पिछली सरकारों ने अपनी नाकामियों की वजह से नकार दिया था। साल 90 में यह खाद कारखाना बंद हो गया था, 26 सालों तक सिर्फ आश्वासन दिए गए और इसकी वजह से किसान प्रभावित हुआ था और गोरखपुर के साथ पूर्वी यूपी के विकास पर असर पड़ा। अब यह सपना साकार हो चुका है।

कारखाना राष्ट्र को समर्पित होगा

उन्होने कहा कि साल 2016 में मोदीजी ने इसका शिलान्यास किया। 7 दिसंबर को हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड कारखाना राष्ट्र को समर्पित होगा। जहां 12 लाख टन यूरिया का यहां उत्पादन होगा। सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ और बीमारी के लिए जाने जाने वाले पूर्वी यूपी को लेकर पिछली सरकारों में संवेदना नहीं थी। इंसेफ्लाइटिस से 40 सालों में 50 हजार बच्चे यहां मौत के शिकार हुए। 2016 में मोदीजी ने गोरखपुर को एम्स दिया जो अब बनकर तैयार है।

विपक्ष इसे अबतक वोट बैंक ही समझता था

पीएम मोदी एम्स का उद्घाटन करेंगे। गोरखपुर में लैब न होने की वजह से 1977 में जाकर इंसेफ्लाइटिस का पता चल सका। यह जांच भी गोरखपुर के किसी लैब से नही बल्कि पुणे के लैब में हुई। उन्होंने कहा कि पीएम ने व्यापक जनहित में किसानों, महिलाओं, नौजवानों, बच्चों की खुशहाली व क्षेत्र के उन्नयन के लिए ये परियोजनाएं उपलब्ध कराई हैं। जबकि विपक्ष इसे अबतक वोट बैंक ही समझता था।

Related Articles

Back to top button