दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी और अनुराग ठाकुर पहुंचे गोरखपुर,  अर्थ स्टेशन करेंगे लोकार्पण

अर्थ स्टेशन और तीन एफएम केंद्र का करेंगे लोकार्पण, सीएम योगी व अनुराग ठाकुर

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को गोरखपुर पहुंचेंगे. सीएम योगी और कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर वहां दूरदर्शन केंद्र में अर्थ स्टेशन और तीन एफएम  केंद्र का आज लोकार्पण करेंगे. इस आयोजन का शुभारंभ शाम 4 बजे किया जाएगा. गोरखपुर दूरदर्शन केंद्र को सीएम योगी की वजह से बड़ी सौगात मिली है. भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दूरदर्शन गोरखपुर के भूत ग्रह केंद्र को 7 करोड़ की लागत से बनवाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा अर्थ स्टेशन होगा.

इस समारोह में भी होंगे शामिल

सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर पहुंचे हैं.  गोरखपुर दूरदर्शन केंद्र पर अर्थ स्टेशन और तीन एफएम  का लोकार्पण आज शाम 4 बजे करेंगे. इसके बाद वह  दूसरे दिन यानी शनिवार की सुबह केंद्रीय मंत्री और सीएम महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के उदघाटन समारोह में भी शामिल होंगे. इसके साथ ही शनिवार शाम को ही क्षेत्रीय खेल मैदान में आयोजित अखिल भारतीय प्राइज मनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में भी शिरकत करेंगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं सीएम योगी पीएम मोदी के गोरखपुर दौरे को लेकर समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं.

अर्थ स्टेशन की तैयारियां हैं अंतिम चरण में

अर्थ स्टेशन के लोकार्पण के लिए दूरदर्शन केंद्र में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. जिसके बाद गोरखपुर दूरदर्शन केंद्र कार्यक्रम के प्रमुख डॉ. बृजेश नारायण ने बताया है कि कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. अर्थ स्टेशन के लोकार्पण के साथ-साथ एफएम रिले केंद्र इटावा, नानपारा बहराइच और गदानिया लखीमपुर खीरी का भी लोकार्पण किया जाएगा. इस कार्यक्रम में सीएम के साथ लोकसभा सांसद रवि किशन भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने आगे बताया कि आर्थिक स्टेशन को बनवाने के लिए कई बार पत्र लिखे गए थे, लेकिन आखिरकार सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल पर अर्थ स्टेशन की स्थापना की जा रही हैं.

अर्थ स्टेशन से भोजपुरी कलाकारों  को मिलेगा मंच

अर्थ स्टेशन नहीं होने की वजह से  गोरखपुर के सभी कार्यक्रमों का प्रसारण लखनऊ दूरदर्शन के माध्यम से होता था, लेकिन आज सीएम के लोकार्पण के बाद से ये समस्या भी गोरखपुर से दूर हो जाएगी. अब लोग डीटीएच पर भी गोरखपुर दूरदर्शन के कार्यक्रमों का आनंद उठा पाएंगे. इसके चलते एक तरफ वहां के लोकल और भोजपुरी कलाकारो को मंच मिलेगा.

Related Articles

Back to top button