आप सांसद संजय सिंह ने संसद में यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में उठाया सवाल

संजय सिंह ने भाजपा पर लगाया आरोप, अपराधा को सत्ता पक्ष का संरक्षण प्राप्त

लखनऊ: यूपी में बीते 28 नवंबर आयोजित यूपी टीईटी परीक्षा रद्द होने के बाद सियासत गरमा गई है। वहीं मौजूदा सरकार पर विपक्ष हमलावर हो रहा है। इसी कड़ी में आप सांसद संजय सिंह ने संसद में पेपर लीक मामले पर सवाल उठाया। उन्होने कहा कि 28 नवंबर को प्रदेश स्तर पर दो पालियों में UPTET की परीक्षा आयोजित  की गई थी। जिसमें 25 लाख छात्रों ने भाग लिया था। लेकिन अचानक पेपर लीक होने की वजह से सरकार ने पेपर रद्द कर दिया। भाजपा सरकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। छात्र रोते रहे सरकार से पूछते रहे हमारी क्या गलती है लेकिन सरकार ने उन्हे काई जवाब नहीं दिया।

संजय सिंह ने कहा आरोपी का सत्ता पक्ष का संरक्षन प्राप्त

उन्होने कहा कि ये पहली बार नही हुई है। इस मामले में 36 लोग गिरफ्तार हुए है।  गिरफ्तार आरोपियों में उसमें से जो अनूप नाम का व्यक्ति है वो भाजपा पाट्री के विधायक का भाई है। साथ ही कहा कि आरोपी को सत्ता पक्ष का संरक्षन प्राप्त है।

सांसद संजय सिंह पेपर लीक मामले में SIT जांच की मांग की

आप सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा मानयवर ये पहली वार नही है। ऐसा मामला इस सरकार में कई बार हो चुका है। उन्होने कहा 2018 में चार बार 2019, 2020 2021 में ये कई परीक्षाओं के पेपर लीक हुए है। मैं आपके माध्यम से सरकार से मांग करना चाहता हुं हाईकोर्ट की SIT बनाकर जांच की जाए।

बता दे कि बीते 28 नवंबर को प्रदेश स्तर पर दो पालियों में UPTET की परीक्षा होनी थी, लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर से सोशल मीडिया पर पेपर के लीक होने की खबर आने लगी। आनन-फानन में यूपी टीईटी परीक्षा को रद्द कर दिया गया। वहीं, यूपी एसटीएफ को जांच सौंप दी गई। एसटीएफ ने अलग-अलग जगहों से ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इस मामले जुड़े में अबतक 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button