सीएम केजरीवाल ने कैबिनेट के सदस्यों के साथ अक्षरधाम मंदिर में किया दिवाली पूजन

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ शनिवार शाम को अक्षरधाम मंदिर में दिवाली पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। पूजन की शुरुआत 7.39 बजे हुई।
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज मेरे दिल्ली परिवार के 2 करोड़ लोगों के साथ मिलकर दिवाली पूजन किया। सबके सुख, स्वास्थ्य और समृधि की कामना की। सबका मंगल हो।
इससे पहले केजरीवाल ने सभी दो करोड़ दिल्लीवासियों को अपने घरों से ही इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा था कि सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं, आप सभी पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहे। आज शाम 7 बजकर 39 मिनट पर दिल्ली के 2 करोड़ लोग मिलकर दिवाली पूजन और मंत्रोचारण करेंगे जिसका टीवी पर लाइव प्रसारण होगा। आइए हम सभी मिलकर दिल्ली की दिवाली का हिस्सा बनें।
केजरीवाल ने पिछले हफ्ते कहा था कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण राजधानी में कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है। इसके लिए उन्होंने दिवाली पर पटाखे न फोड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से घरों मे ही पूजा-अर्चना करने की अपील की थी।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दिल्ली में 30 नवंबर तक पटाखों की बिक्री और जलाने पर पूर्ण रोक लगाई है।

 

Related Articles

Back to top button