सिलियन मर्फी ने बैटमैन की भूमिका के लिए क्रिश्चियन बेल के साथ की अपनी करीबी मुठभेड़ पर चर्चा

सिलियन मर्फी ने कहा कि उन्होंने क्रिस्टोफर नोलन की बैटमैन में शीर्षक भाग के लिए प्रयास किया था। क्रिश्चियन बेल ने वह भूमिका जीती, जो वह हार गये थे।

ओपेनहाइमर में सिलियन मर्फी के प्रदर्शन की समीक्षाएँ अद्भुत हैं। अभिनेता ने हाल ही में जीक्यू के साथ एक साक्षात्कार में चर्चा की कि कैसे उनके सह-कलाकार क्रिश्चियन बेल ने अंततः बैटमैन की मुख्य भूमिका जीती। अभिनेता को त्रयी के खलनायक डॉ. जोनाथन क्रेन (जिसे द स्केयरक्रो के नाम से भी जाना जाता है) के लिए छोड़ दिया गया था, लेकिन बाद में उन्हें बैटमैन बिगिन्स, द डार्क नाइट और द डार्क नाइट राइजेज में भूमिका मिली।

ओपेनहाइमर के बारे में

क्रिस्टोफर नोलन की सबसे हालिया फिल्म में, सिलियन मर्फी ने परमाणु भौतिक विज्ञानी जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई है, जिन्हें परमाणु बम विकसित करने का श्रेय दिया जाता है। 1942 और 1946 के बीच परमाणु हथियार विकसित करने के लिए, सरकार ने मैनहट्टन परियोजना का गठन किया, इसकी मुख्य प्रेरक शक्तियों में से एक ओपेनहाइमर थी। काई बर्ड और दिवंगत मार्टिन जे. शेरविन की 2006 की पुलित्जर पुरस्कार विजेता जीवनी पुस्तक अमेरिकन प्रोमेथियस: द ट्रायम्फ एंड ट्रेजेडी ऑफ जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर ने क्रिस्टोफर नोलन की तस्वीर के लिए प्रेरणा का काम किया।

बैटमैन की भूमिका ना मिलने पर सिलियन मर्फी

सिलियन ने जीक्यू के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में वैज्ञानिक की भूमिका के लिए अपनी तैयारी पर चर्चा की। उन्होंने उस समय के बारे में भी बात की जब नोलन की त्रयी में बैटमैन की भूमिका के लिए उन्हें छोड़ दिया गया था। सिलियन ने कहा, “हां, मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ के लिए था क्योंकि हमें क्रिश्चियन बेल का प्रदर्शन मिला, जो उस भूमिका की आश्चर्यजनक व्याख्या है। जब उनसे पूछा गया कि भूमिका मिलने के बारे में उन्हें कैसा महसूस हुआ और क्या उनका मानना ​​है कि यह सर्वश्रेष्ठ के लिए था, सिलियन कहा, “मुझे लगता है कि यह अच्छे के लिए था। मैंने कभी भी अपने आप को बैटमैन के लिए आदर्श शारीरिक व्यक्ति के रूप में नहीं सोचा। मेरी राय में, यह हमेशा क्रिश्चियन बेल ही रहने वाला था।

Related Articles

Back to top button