उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या के बाद अमरावती में हुई दिल दहला देने वाली घटना, NIA जांच के आदेश

गृहमंत्री अमित शाह ने दिए NIA जांच के आदेश।  

chemist Umesh Prahladrao Kolhe murdered :उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या के बाद अमरावती में हुई दिल दहला देने वाली घटना, गृहमंत्री अमित शाह ने दिए NIA जांच के आदेश।  कन्हैया लाल की निर्मम हत्या का मामला पूरे देश में चर्चा में  बना हुआ ही था कि  महाराष्ट्र  के अमरावती से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करना एक दवा व्यापारी को महंगा पड़ गया।  कुछ कट्टरपंथी सोच के लोगों ने 21 जून को केमिस्ट उमेश की गाला रेट कर हत्या कर दी जैसे कन्हैया लाल की हत्या की गयी.

chemist Umesh Prahladrao Kolhe murdered:-

महाराष्ट्र के अमरावती के रहने वाले  54 वर्षीय केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे की निर्मम हत्या 21 जून को हुई थी। इस हत्या की जांच में जुटे अधिकारियों को मानना है कि 21 जून को हुई  इस हत्या  का मुख्य कारण  नुपुर शर्मा के समर्थन में की गई एक  पोस्ट है । आपको बता दें कि उमेश कोल्हे की गर्दन पर भी हत्यारों ने चाकू से वार किए  थे।

 कैसे  हुई हत्या ? :-

21 जून को रात करीब 10 बजे  उमेश कोल्हे की हत्या हुई थी, जब वो मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे थे। पुलिस ने उनके बेटे की शिकायत पर अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार है।

आरोपियों की पहचान :-

  • 22 वर्षीय मुद्दसिर अहमद,
  • 25 वर्षीय शाहरुख पठान,
  • 24 वर्षीय अब्दुल तौफीक,.
  • 22 वर्षीय शोएब खान और
  • 22 वर्षीय अतीब राशिद के तौर पर हुई है, जबकि एक शमीम अहमद फिरोज नामक आरोपी फरार है।

बेटे ने कहा :- “लूट के इरादे से नहीं हुई मेरे पिता की हत्या”

उमेश कोल्हे के बेटे से जब  पूछा गया कि क्या उनके पिता की हत्या सोशल मीडिया पोस्ट के कारण हुई है तो उन्होंने कहा कि उनके पिता कभी किसी के बारे में बुरा नहीं बोलते थे। “मुझे उनके सोशल मीडिया पर कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। केवल पुलिस ही बता सकती है कि हत्या का क्या मकसद था। मुझे कुछ नहीं पता, लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि उनकी हत्या लूट के इरादे से नहीं की गई थी।”
जांच

क्या उदयपुर की घटना से  भी जुड़े हैं इसके तार ?

आपको बता दें कि शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से सामने आई रिपोर्ट्स में ये बताया गया था कि उदयपुर हत्याकांड की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अमरावती और जनवरी में गुजरात में हुई एक और हत्या को जोड़कर देखेगी। गुजरात के धांडुका इलाके में 25 जनवरी को एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या की गई थी। मृतक ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर पोस्ट की थी।

Related Articles

Back to top button