23 के बाद बीजेपी को रोकने के लिए गठबंधन की ऐसी तैयारी!

0
97

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने के साथ ही विपक्षी नेताओं में हलचल बढ़ गई है। बीजेपी ने दावा किया है कि वह इस बार भी पूर्ण बहुमत से जीतेगी और लोकसभा चुनावों में 300 सीट से अधिक लाएगी। तो वहीं विपक्ष एक बार फिर गठबंधन की कवायद में जुट गया है। किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की सूरत में विपक्षी दलों की सरकार के गठन को लेकर विपक्षी नेताओं ने अपने स्तर पर गठबंधन पर काम करना शुरू कर दिया है। टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विपक्षी नेताओं को एकजुट करने की कवायद के तहत उनसे मिलना शुरू कर दिया है।

गठबंधन करने निकले चंद्रबाबू नायडू आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। राहुल से मुलाकात के बाद नायडू लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे जहां वो मायावती और अखिलेश यादव से मिलेंगे।

चंद्रबाबू नायडू राहुल गांधी से मिलकर चुनावी नतीजों के बाद उभरने वाली सियासी तस्वीर पर मंथन करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे नायडू ने सबसे पहले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी से मुलाकात की थी।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया था कि उनका मकसद बीजेपी को सत्ता में वापसी से रोकना है। इसके लिए वो विपक्ष के हर फॉर्मूले पर सहमति को राजी है। नायडू से मुलाकात में इस फॉर्मूले पर ही चर्चा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here