केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, मेकशिफ्ट अस्पताल बनाने की जरूरत

केंद्र सरकार की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट में कोरोनावायरस संकट को लेकर एक हलफनामा दायर किया गया है। इस हलफनामे में केंद्र सरकार ने कहा है कि देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में देश में बड़ी संख्या में मेकशिफ्ट अस्पतालों की स्थापना की जानी चाहिए। बता दे कि भारत में तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। महज 15 दिनों में देश में एक लाख कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद पूरे देश में इस समय डर का माहौल बना हुआ है। हालांकि भारत सरकार ने देश में इस समय अनलॉक -1 लागू किया हुआ है। यह लॉक डाउन को खोलने की पहल है।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया है कि अब देश में तेजी से कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में निकट भविष्य में मौजूदा अस्पतालों के अलावा कोरोना मरीजों के लिए अस्थाई में मेकशिफ्ट अस्पतालों का निर्माण करना होगा। जिससे उनकी देखभाल की जा सके। केंद्र सरकार ने कहा कि संकट की इस घड़ी में मरीजों की देखभाल में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों की देखभाल करने की जरूरत है। सरकार की ओर से पूरी निष्ठा के साथ संरक्षण की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जबसे अनलॉक -1 की शुरुआत हुई है तब से 8000 से भी ज्यादा मामले सामने आते जा रहे हैं। वह पिछले 24 घंटों में 9000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2.17 लाख तक पहुंच गया है। जबकि देश में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 6000 से भी ज्यादा हो चुका है।

Related Articles

Back to top button