राजस्थान के उपचुनाव में कांग्रेस-बीजेपी ने खोले पत्ते, ये रहे नाम

0
57

राजस्थान की दो सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए सभी मुख्य पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है । हालांकि किसी भी पार्टी ने अभी तक औपचारिक ऐलान नही किया है । बात दें कि राजस्थान की मंडावा और खींवसर सीटों पर उपचुनाव होने हैं ।

मंडावा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अतुल खीचड़ के उम्मीदवार होने की संभावना है । अतुल खीचड़ झुंझुनू लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद नरेंद्र खीचड़ के बेटे हैं । नरेंद्र खीचड़ मंडावा से बीजेपी के विधायक थे जिनके सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी । वहीं कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर रीटा चौधरी का नाम तय माना जा रहा है । रीटा चौधरी पिछली बार 2300 वोटों से चुनाव हार गई थीं । रीटा चौधरी इस इलाके के दिग्गज कांग्रेसी नेता रामनारायण चौधरी की बेटी हैं।

हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई नारायण बेनीवाल की संभावना

खींवसर सीट पर बीजेपी की गठबंधन साथी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी अपने प्रत्याशी को आगे करेगी । राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की तरफ से इस सीट पर नारायण बेनीवाल का नाम तय माना जा रहा है । नारायण बेनीवाल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई हैं । यह सीट हनुमान बेनीवाल के नागौर से सांसद बनने की वजह से खाली हुई थी । वहीं कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर हरेंद्र मिर्धा के नाम पर चर्चा चल रही है । हालांकि पार्टी की तरफ से उम्मीदवार को लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है । मगर हरेंद्र मिर्धा ने चुनाव प्रचार करना भी शुरू कर दिया है । हरेंद्र मिर्धा नागौर के कांग्रेस के दिग्गज नेताओं वाले मिर्धा परिवार से आते हैं । इससे पहले वे तीन बार चुनाव हार चुके हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here