बुंदेलखंड : पुलिस महानिरीक्षक ने किया फायर बिग्रेड का निरीक्षण

बुंदेलखंड के बांदा में पुलिस महा निरीक्षक के सत्यनारायण ने फायर ब्रिगेड का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान कई विषयों पर चर्चा की गई और कमियों को दुरुस्त कराने की बात कही गई है। वही पूरे मामले की जानकारी देते हुए पुलिस महानिरीक्षक के सत्यनारायण ने बताया है कि ” मेरे द्वारा जनपद के फायर ब्रिगेड का निरीक्षण किया गया है। जनपद में फायर ब्रिगेड की पर्याप्त गाड़ियां हैं। जिसके द्वारा आग पर काबू पाया जा सकता है। फिलहाल वर्तमान में दो बड़ी गाड़ियां वह तीन छोटी गाड़ियां उपलब्ध है। इसके अलावा और भी कई संसाधन आग बुझाने को लेकर यहां पर उपलब्ध कराए गए हैं। ”

लेकिन जनपद के दूरदराज इलाकों में फायर ब्रिगेड समय से नहीं पहुंच पाती है। इसको लेकर भी जनपद के 2 तहसीलों में फायर ब्रिगेड के ऑफिस का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। जब तक फायर ब्रिगेड के आवास का निर्माण नहीं हो जाता तब तक पैर विभाग की इन गाड़ियों को संबंधित थानों में खड़ा करने का इंतजाम किया गया है। और वही विभाग के कर्मचारियों के लिए उसी थाने पर ही व्यवस्थाएं की जाएंगी।

फिलहाल जनपद के अतर्रा और नरैनी तहसील में गाड़ियों को खड़ा करने का इंतजाम किया गया है क्योंकि कभी-कभी इन क्षेत्रों में गाड़ियां पहुंचने में काफी विलंब हो जाता है। जिसकी वजह से आग विकराल रूप ले लेती है और कहीं ना कहीं लोगों को खासा नुकसान उठाना पड़ता है इन्हीं सारी चीजों को देखते हुए यह सारी सुविधाएं की जा रही हैं।

 

Related Articles

Back to top button