योगी सरकार में खूब चल रहा है अवैध सम्पतियों पर बुलडोजर, नाहिद हसन की राइस मील हुई कुर्क

योगी सरकार में खूब चल रहा है अवैध सम्पतियों पर बुलडोजर, कैराना विधायक नाहिद हसन के राइस मील पर चला बुलडोजर  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से दोबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी लगातार माफियाओं व विधायकों की अवैध सम्पतियों पर बुलडोजर चला रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी के शामली जनपद में प्रशासन ने आखिर सपा से कैराना विधायक नाहिद हसन के खिलाफ भी कुर्क की कर्रवाई कर दी है. प्रशासन ने नाहिद हसन के राइस मिल को कुर्क करते हुए अपने कब्जे में ले लिया है.

बताया गया कि 2019 में कृषि उत्पादन मंडी समिति ने सपा विधायक नाहिद हसन की राइस मिल के नाम पर लगभग 16.30 लाख बकाया की आरसी जारी की थी. सोमवार को प्रशासन ने पुलिस बल को साथ लेकर विधायक नाहिद हसन की राइस मिल की कुर्की करते हुए अपने कब्जे में ले लिया है.

नाहिद हसन के चाचाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

योगी सरकार 2.0 बनने के बाद ‘बाबा का बुलडोजर’ फुल स्पीड में है. शामली के कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के दो चाचाओं के अवैध निर्माण पर बुधवार को बुलडोजर चला है.

विधायक नाहिद हसन के चाचा सरवर हसन ने रामडा रोड पर मौजूद शत्रु संपत्ति जमीन से प्लॉट काटकर बेचे थे जिन पर खड़े 3 अवैध निर्माणों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया. वहीं, पीड़ितों ने प्रशासन से मुआवजा देने व आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने की मांग की है.

प्रशासन ने एक प्लॉट की छानबीन की तो वह प्लॉट सोदी नाम की एक महिला और उसके बेटों के नाम सरवर हसन की तरफ बैनामा किए हुए मिले. इसके अलावा प्रशासन पुराने बाईपास रोड पर मौजूद एमएलए नाहिद हसन के पुराने राइस सैलर के पास बुलडोजर लेकर पहुंचा. तो यहां पर उनके दूसरे चाचा अरशद हसन व एक अन्य रिश्तेदार के नाम से कृषि भूमि मिली. जिस पर बिना परमिशन के अवैध रूप से कॉलोनी काटी गई थी.

Related Articles

Back to top button