तुर्की भूकंप में जान गवाने वाले भारतीय का शव पहुंचा उसके घर..

दिल्ली –भारत ने तुर्किये में भूकंप प्रभावित लोगों की मदद के लिए ‘ऑपरेशन दोस्त’ चलाया है। इसके जरिए भारत ने तुर्किये के लोगों की मदद तेज कर दी है। सेना, एयरफोर्स के जवान, एनडीआरएफ ऑर डॉक्टर्स की टीम तुर्किये भेजी गई है। बड़े पैमाने पर राहत सामग्री भी भेजी गई है।

वहीं तुर्की में पिछले सप्ताह आए विनाशकारी भूकंप में जान गंवाने वाले 36 वर्षीय विजय कुमार गौड़ के शव को सुबह दिल्ली लाया गया और कोटद्वार में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस संबंध में एक रिश्तेदार देवेंद्र नवानी ने बताया कि गौड़ के शव को दिल्ली में उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया, जो अंतिम संस्कार के लिए इसे मुक्तिधाम लेकर आए।

पौड़ी जिले के कोटद्वार के पदमपुर क्षेत्र निवासी गौड़ बेंगलुरु की एक कंपनी के लिए काम करते थे और एक आधिकारिक काम के सिलसिले में तुर्की में थे। छह फरवरी को तुर्किये में आए भीषण भूकंप के बाद से वह लापता थे। उनका शव शनिवार को तुर्की के शहर मालात्या के एक होटल के मलबे में मिला था, जहां वह ठहरे हुए थे।भारतीय दूतावास के अधिकारियों का हवाला देते हुए परिवार ने पहले कहा था कि गौड़ की पहचान उनके हाथ पर बने ओम के टैटू से हुई। उनका चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ था। गौड़ के परिवार में उनकी पत्नी और छह साल का बेटा है।

Related Articles

Back to top button