लद्दाख के लोगों की जमीन छीनकर अडानी को देना चाहती है भाजपा: राहुल गांधी

कारगिल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर निशाना साधा कि हमारी एक इंच जमीन पर किसी ने भी कब्जा नहीं किया है। उन्होंने कहा, “यह झूठ है क्योंकि चीन ने हजारों किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है।

पिछले आठ दिनों से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में घूम रहे राहुल गांधी ने यहां एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “लद्दाख एक रणनीतिक स्थान है। खासकर, जब मैं पैंगोंग त्सो झील पर था, यह स्पष्ट है कि चीन ने भारत की हजारों किलोमीटर जमीन हड़प ली है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष की बैठक में कहा कि लद्दाख की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली है।

यह एक झूठ है।उन्होंने कहा कि यात्रा श्रीनगर में समाप्त नहीं होनी थी और इसे लद्दाख आना था लेकिन उस समय सर्दी थी और भारी बर्फबारी हुई थी और यहां तक कि प्रशासन ने भी हमें यहां न आने की सलाह दी थी। इसके बाद हम सहमत हुए। उन्होंने कहा, ”लेकिन लद्दाख पहुंचना हमारा मकसद था,।

हमने एक कदम उठाया और मैं लद्दाख के सभी कोनों में गया, पदयात्रा पर नहीं बल्कि बाइक के जरिए।

राहुल गांधी ने कहा, उन्होंने लद्दाख में कई लोगों से बात की और उनके दिल की बात समझने की कोशिश की। साथ ही यह भी कहा भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा, उद्योगपति गौतम अडानी के लिए लद्दाख के लोगों की जमीन छीनना चाहती है।

Related Articles

Back to top button