गोडसे को देशभक्त कहने वाली प्रज्ञा ठाकुर ने आखिर मांगी माफी

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने शुक्रवार को लोकसभा में माफ़ी मांगी। नाथूराम गोडसे को लेकर की गई टिप्पणी पर सफाई देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा में लिखा हुआ बयान पढ़ते हुए कहा कि मेरे बयान को तोड़मरोड़कर पेश किया गया। हालाँकि प्रज्ञा की ओर से सफाई देने के बाद भी सदन में हंगामा जारी रहा।

सदन में सफाई देते हुए बीजेपी सांसद प्रज्ञा ने कहा कि मेरे बयान का संदर्भ कुछ और था लेकिन उसे तोड़ा मरोड़ा गया। अगर मैंने किसी भावना को आहत किया है तो मैं माफी मांगती हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सदन के एक सदस्य ने मुझे ‘आतंकवादी’ बताया। यह मेरी गरिमा पर हमला है। अदालत में मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है। प्रज्ञा ने कहा कि ‘बिना दोष सिद्ध हुए मुझे आतंकवादी कहना कानून के खिलाफ है।’

इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं : ओम बिरला

गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर के सदन में सफाई देने के बावजूद कांग्रेस का हंगामा जारी रहा। विपक्षी दल इस दौरान ‘महात्मा गांधी की जय’, ‘डाउन-डाउन गोडसे’ के नारे लगाते रहे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों को शांत कराते हुए कहा कि ‘न केवल यह राष्ट्र बल्कि दुनिया महात्मा गांधी के सिद्धांतों का अनुसरण करती है। हमें इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। और इसलिए मैंने कहा कि टिप्पणी दर्ज नहीं की जाएगी।

बता दें कि गुरुवार को प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी सफाई में कहा था कि लोकसभा में उनकी विवादित टिप्पणी क्रांतिकारी उधम सिंह के अपमान के खिलाफ की गई थी। उन्होंने कहा, ‘कभी कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है।’ वहीँ शुक्रवार को उनके माफ़ी मांगने के बाद जारी हंगामे के बीच बीजेपी सांसदों ने मांग की है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस ट्वीट के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए जिसमें उन्होंने प्रज्ञा को आतंकवादी कहा था।

Related Articles

Back to top button