भाजपा CM योगी को दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली में आज होगी बैठक

सीएम योगी बीजेपी संसदीय बोर्ड के मेंबर बनाए जा सकते हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से ही सीएम योगी अपने वादों को पूरा करने में जुटे है ।वही बीजेपी हाई कमान सीएम योगी आदित्यनाथ का पार्टी में कद और बढ़ा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी बीजेपी संसदीय बोर्ड के मेंबर बनाए जा सकते हैं। जल्दी ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन करने वाले है।  उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली दौर पर जा रहें है। सीएम गोरखपुर से सीधे दिल्ली के लिए रवाना होंगे और दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। बता दे कि सीएम को दिल्ली बुलाया गया है।

4 नए सदस्यों को संसदीय बोर्ड में शामिल कराया जाएगा

बता दें कि भाजपा संसदीय बोर्ड में कुल 11 सदस्य होते है। फिलहाल इस बोर्ड में सिर्फ 7 सदस्य ही हैं। सुषमा स्वराज,अरुण जेटली के निधन बाद कोई भी नए सदस्य की एंट्री नही हुई है। इसके साथ ही थावरचंद्र गहलोत के राज्यपाल बनने और वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बनने के बाद भी किसी को बोर्ड में शामिल नहीं कराया गया है। माना जा रहा है कि इस बार 4 नए सदस्यों को संसदीय बोर्ड में शामिल कराया जाएगा। वबी यूपी से सीएम योगी के भी हो शामिल होने के संकेत मिल रहे है।

इन नेतोओं को मिल सकता है मौका

गौरतलब है कि भाजपा संसदीय बोर्ड पार्टी के अंदर बड़ा मायने रखता है। संसदीय बोर्ड ही तय करता है कि भाजपा किस राज्य में क्या रणनीति बनाएगी। फिलहाल पीएम नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह, राषट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, और मध्य-प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बी एल संतोष भी संसदीय बोर्ड के सदस्य है। कहा जा रहा है कि इस बार 4 नए सदस्यों के रुप में निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, सर्वानंद सोनेवाल, स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव, को भी मौका मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button