बिहार के श्रमिकों ने सहारनपुर में किया हंगामा, प्रशासन के रोकने पर श्रमिकों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के बीच प्रवासी मजदूरों के साथ हो रहे हादसों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी अधिकारियों से प्रवासी मजदूरों के पैदल चलने पर रोक लगाने को कहा है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर सीएम योगी ने कहा कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए। वहीं सहारनपुर में इन निर्देशों को लेकर माहौल बेहद बिगड़ गया है। यूपी के सहारनपुर में घर लौट रहे पैदल मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया है।

बता दें कि दूसरे राज्यों से सहारनपुर में आए बिहार के श्रमिकों ने सहारनपुर में हंगामा शुरू कर दिया है। इन श्रमिकों की प्रशासन के साथ तीखी नोकझोंक हुई है। वही इन श्रमिकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है और अंबाला हाईवे पूरी तरह से जाम कर दिया है। मजदूरों का कहना है कि याद तो उन्हें ऐसे ही आगे बढ़ने दिया जाए या फिर उनकी वापसी के लिए ट्रेन की व्यवस्था करवाई जाए।

बता दें कि सहारनपुर के अंबाला रोड पर बनाए गए शेल्टर होम के बाहर निकलकर हाईवे पर यह श्रमिक मजदूर जबरदस्त हंगामा कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है डीआईजी और कमिश्नर ने भी मोर्चा संभाल लिया है। इस दौरान डीएम और एसपी भी फोर्स के साथ हाईवे पर मौजूद हैं। श्रमिकों को समझाने का लगातार प्रयास जारी है।

Related Articles

Back to top button