SP को लगा बड़ा झटका, सपा के दिग्गज नेता भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल हुए

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी सियासी हलचल देखने को मिली है। भाजपा को टक्कर देने के लिए चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा के दिग्गज नेता और मुलायम सिंह सरकार में मंत्री रहे एमएलसी शतरुद्र प्रकाश ने आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में शतरुद्र प्रकाश भाजपा में शामिल हुए।

शतरुद्र प्रकाश प्रकाश के भाजपा में आने की ये है वजह

आपको बता दे कि शतरुद्र प्रकाश प्रकाश के भाजपा में आने की पीछे की वजह पीएण मोदी द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण बताया जा रहा है। पिछले दिनों शतरुद्ध प्रकाश ही विधान परिषद में काशी कोरिडोर को लेकर पीएम मोदी के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भी लेकर आए थे। शतरुद्र प्रकाश बनारस के केंट से 4 बार विधायक रहे हैं और सपा के संस्थापक सदस्यों में भी रहे हैं। मगर चुनाव से पहले भगवा पार्टी में उनका जाना, सपा के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। वह मुलायम सिंह सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

शतरुद्र प्रकाश ने पीएम मोदी और सीएम योगी को दी बधाई

भाजपा में शामिल होने पर शतरुद्र प्रकाश ने कहा कि मैं भाजपा के बड़े नेताओं का आभार प्रकट करना चाहूंगा। आज भाजपा का साधारण सदस्य बन पाया हूं। 1963 से लेकर आज तक मैंने गैर कोंग्रेस की राजनीति की है और आज राज नारायण की पुण्यतिथि है। आज ही के दिन दो धारायें निकली थीं, एक थी भाजपा की और एक सोशलिस्ट आंदोलन की. मुझे आज कहना पड़ रहा है कि सोशलिस्ट आंदोलन अपने पथ से हार गया है।शतरुद्र ने काशी कॉरिडोर की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज काशी विश्वनाथ धाम भारत की अस्मिता के रूप में सामने आया है, वह अकल्पनीय काम है. सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे प्रदेश में पूर्वांचल की पहचान माफियाओं से होती थी, आज जिलों की पहचान माफियाओं से नहीं हो रही है। इसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देता हूं और धन्यवाद देता हूं।

Related Articles

Back to top button