ईद से पहले सीएम योगी ने अफसरों को दिया आदेश, शान्ति व सौहार्द के बीच संपन्न को त्योहार

ईद से पहले सीएम योगी ने अफसरों को दिया आदेश, कही ये बड़ी बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच 3 मई यानी मंगलवार को ईद की नमाज अदा की जाएगी. ईद के पर्व के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि 3 मई को ईद, परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया का पावन त्योहार है. आने वाले समय को देखते पुलिस/प्रशासन को अतिरक्ति संवेदनशील रहना होगा. हर एक त्योहार शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखने सभी जरुरी कोशिशें की जाए. उन्होंने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों. धर्मगुरुओं से बातचीत यह सुनश्चिति करें कि सड़क मार्ग, यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न किया जाए.

सीएम योगी ने देश वासियों को ईद की दी बधाई

सीएम योगी ने ईद-उल-फ़ित्र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. सीएम योगी ने कहा कि ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है. खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है. यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का सभी को संदेश देता है. उन्होंने कहा कि ईद के त्योहार पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए. सीएम योगी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए ईद मनाने की अपील की है.

त्योहार पर बिजली रहेगी सुचारू

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती व ईद के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखें. कहीं पर भी अनावश्यक कटौती न हो. इसके साथ ही उनका निर्देश है कि सभी धर्मिक स्थलों के आसपास साफ़ पानी की व्यवस्था जरुर किया जाए. लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखें. उधर, मरकाजी चांद कमेटी के सदर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने ऐलान किया है कि ईद का त्योहार 3 मई को मनाया जाएगा. इसके साथ साफ हो गया है कि देशभर में ईद मंगलवार को मनाई जाएगी. जबकि दिल्‍ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी 3 मई को ईद मनाने का ऐलान किया है. वहीं मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद भी दी है.

Related Articles

Back to top button