बैंकों से जुड़ी बड़ी खबर, इन दो तारीखों को नही होगी हड़ताल

0
69

अब आम आदमी को बैंक(Bank) से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी। आम आदमी के लिए एक राहत भरी खबर है। दरअसल बैंकों ने 26 और 27 सितंबर को होने वाली हड़ताल को टाल दिया है। अब 26 और 27 सितंबर बैंक खुलेंगे। इन दोनों दिन बैंकों में कामकाज होगा और आम आदमी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पब्लिक सेक्टर के बैंकों के अधिकारियों के यूनियनों(Bank Union) ने इस हड़ताल को टाला है।

आपको बत दें कि पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की सरकार की घोषणा की गई थी। इसके विरोध में बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल करने का ऐलान किया था। बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने हड़ताल का आह्वान किया था। इसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (AIBOA), इंडियन नैशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (INBOC) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (NOBC) शामिल है।

दो दिवसीय हड़ताल को टाला

इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने एसबीआई को बताया था किया था कि 26 और 27 सितंबर को बैंक कर्मचारियों(Bank Workers) की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया गया है, लेकिन अब वित्त सचिव के आश्वासन के बाद इसे टाल दिया गया है। वित्त सचिव के आश्वासन के बाद एक संयुक्त बयान भी जारी हुआ। जिसमें कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ बातचीत के बाद दो दिवसीय हड़ताल को टाल दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here