सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर बेबी रानी मौर्य ने कसा तंज, बताया-अवसरवादी नेता

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर बेबी रानी मौर्य ने कसा तंज

लखनऊ: नई योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जमकर हमला बोला है. बेबी रानी मौर्य ने सपा नेता को अवसरवादी करार देते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अवसरवादी थे और बस अवसर खोजने आए थे. आप खुद देखिए कि उनकी क्या हालत है.

योगी सरकार में मंत्री बनी आगरा की विधायक बेबी रानी मौर्य ने कहा कि मैं खुद जाटव समाज से आती हूं. बीजेपी ने एक दलित को आगे रखकर मेयर, राज्यपाल, कैबिनेट मंत्री और भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ही अपने कार्यकर्ता को सम्मान दिया. उनको क्रम के अनुसार आगे भी बढ़ाया. बीजेपी में बने रहने वालों का हमेशा से ही सम्मान हुआ है.

बेबी रानी मौर्य ने कहा कि भाजपा को छोड़कर सपा में अपना भविष्य तलाशने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को क्या मिला, आप खुद देखिए. विस चुनाव हारने के बाद अब कहीं के नहीं हैं. यह वही स्वामी प्रसाद मौर्य हैं जो कि बीजेपी के साथ आरएसएस को भी बर्बाद करने की बातें कर रहे थे. अब लगता है कि वह नया ठिकाना तलाशेंगे. जानकारी के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने कुछ साथियों के साथ बीजेपी का साथ छोडकर सपा में शामिल हो गए थे.

आगरा ग्रामीण सीट से विधायक हैं बेबी रानी मौर्य

आगरा ग्रामीण सीट से विधायक बनीं बेबी रानी मौर्य का जन्म 15 अगस्त 1956 को हुआ था. बीए, एमएड की शिक्षा ले चुकीं बेबी रानी मौर्य 1995-2000 तक आगरा की मेयर रहीं. 2002 से 2005 के बीच राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रहीं हैं. हालांकि अगस्त 2018 से 15 सितम्बर 2021 के बीच उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं. वहीं वह अब योगी सरकार में मंत्री हैं.

Related Articles

Back to top button