आजमगढ़: चुनाव पुलिस मित्र कंट्रोल रूम की नई शुरूआत, हेल्पलाइन नम्बर 24 घण्टे रहेगा सक्रिय।

शिकायतकर्ता की पहचान रखी जाएगी गुप्त।

उत्तर प्रदेश ( आजमगढ़): आजमगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए संबंधित किसी प्रकार की शिकायत के लिए चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन का शुभारंभ किया गया है।

इस हेल्पलाइन के माध्यम से कोई भी व्यक्ति शिकायत दर्ज कर सकता है। जिले के पुलिस लाइन में इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसमें 15 आरक्षी को तैनात किया गया है। इन सभी आरक्षी को ट्रेंड भी किया गया है कि वह किस तरह से शिकायत करने वाले लोगों से बात करेंगे। जो लैंडलाइन नंबर 05462 297573 है और इस पर शिकायत करने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतया गुप्त रखी जाएगी।

इस पूरे मामले को लेकर एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन पर तैनात आरक्षी अलग-अलग गांव के 10-10 संभ्रांत लोगों से बात करेंगे। इसके साथ ही चुनाव को लेकर अवैध शराब किसी तरह का प्रलोभन, पैसा बांटना डराना धमकाना नगदी मादक पदार्थों का वितरण इसके बारे में सूचना एकत्रित की जाएगी।

इसके साथ ही गांव की कुशलता के बारे में भी सूचना संकलन किया जाएगा। सी प्लान ऐप के माध्यम से एक डेटाबेस भी तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह कंट्रोल रूम 24 घंटे एक्टिव रहेगा, दिन में गांव के लोगों से कॉल कर वार्ता की जाएगी और इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति जानकारी दे सकता है।

इस मामले में शिकायतकर्ता की गोपनीयता पूरी तरह से रखी जाएगी। इसकी मॉनिटरिंग मेरे द्वारा की जाएगी जबकि सीओ सदर को इसका नोडल बनाया गया है। कंट्रोल रूम में तैनात का कर्मचारियों को पूर्व से प्रशिक्षित किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button