अतीक अहमद की हत्या से घबराए आज़म खान

रामपुर : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने नगर निकाय चुनाव के लिए रामपुर में प्रचार करते हुए एक अजीबो गरीब बयाना दिया है। उन्होंने कहा कहा कि उन्हें गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की तरह गोली मारे जाने का डर है। आप मुझसे और मेरे बच्चे से क्या चाहते है, हमे गोली मरना? कुछ भी हो, आपको बस खुद को प्रोत्साहित करना है। जहां भी आपका भार हल्का होता है, वहां आप ऐसा ही करते है। भाजपा की सरकार पर तंज कसते हुए आज़म ने कहा।

लंबी बीमारी से जूझ रहे आजम खान लंबे समय के बाद यूपी में आगामी निकाय चुनावों के प्रचार के लिए मंच पर आए। उन्होंने कहा, “हम अपना वोट डालेंगे, यह हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है, लेकिन वह भी हमसे दो बार छीना जा रहा है, अगर तीन बार छीन लिया गया तो आपको सांस लेने का भी अधिकार नहीं होगा।” एक अदालत ने उन्हें अभद्र भाषा के मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई। खान के खिलाफ 2019 में चुनावी रैली के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, पीएम और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

आजम खान ने रामपुर नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार फातिमा जबी के लिए प्रचार कर रहे हैं। आजम खान, जो अपने व्यंग्यात्मक बयानों के लिए जाने जाते हैं, ने यूपी और केंद्र दोनों में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया और अपने विरोधियों को “राजनीतिक हिजड़ा” कहा। “जो लोग आज कह रहे हैं कि नगर पालिका ठेके पर है, उन्होंने पूरे देश को ठेके पर रखा था, लाल किला बिक चुका है, हवाई अड्डे बिक चुके हैं, बंदरगाह बिक चुके हैं, रेलवे बिक चुकी है, क्या बचा है? रह गया है। यह हुकूमत-ए-हिंद के पास है, इसे रहना चाहिए। हमारी सेना और सरकार की सेना दो अलग-अलग चीजें हैं। हमारी सेना आपकी है और हमने इस सेना को हर कोने पर लड़ते देखा है। “भारत के वज़ीर-ए-आज़म’ (प्रधान मंत्री) ने 150 करोड़ लोगों के हिंदुस्तान में आपकी रामपुर विधानसभा सीट का उल्लेख किया है, यह आपकी औकात है। आपसे इतना डर है, और यह डर किसी जाति का नहीं है, न मेरे मंत्री होने का, न मेरे सांसद या विधायक होने का, बल्कि डर है हमारी एकता का, उस भरोसे का जो हम साझा करते हैं। उम्र, उनकी विधायिका को दो बार समाप्त कर दिया गया, मेरा और अब्दुल्ला (उनके बेटे) के वोट देने के अधिकार को समाप्त कर दिया गया।

आजम खान रामपुर सदर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। राज्य विधानसभा सचिवालय ने पहले अक्टूबर में, एक अदालत द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद खान की सदन से अयोग्यता की घोषणा की। खान के खिलाफ अप्रैल 2019 में एक चुनावी सभा के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खां पर मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था। इससे पहले मई 2022 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने आजम खान को एक मामले में अंतरिम जमानत दी थी, जो वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जमीन पर गलत कब्जे से संबंधित था।

Related Articles

Back to top button