आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, हाई कोर्ट जाने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आजम खान ने अपनी याचिका वापस ले ली

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजनीति के लिए इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर है. समाजवादी पार्टी के सांसद और विधानसभा चुनाव में रामपुर से प्रत्‍याशी आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम जमानत मांगी थी, ताकि वह विधानसभा चुनाव में भाग ले सकें. शीर्ष अदालत ने मंगलवार को आजम खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई की और उन्‍हें हाई कोर्ट जाने का निर्देश दिया. साथ ही हाई कोर्ट को आजम खान मामले की जल्‍द सुनवाई करने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आजम खान ने अपनी याचिका वापस ले ली है. सपा सांसद की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्‍बल पेश हुए थे.

कपिल सिब्‍बल सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित

मंगलवार को जेल में सपा सांसद आजम खान की ओर से कपिल सिब्‍बल सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित हुए. उन्‍होंने बताया कि उनके मुवक्किल पर 47 केस दर्ज हैं. उन्‍होंने आजम खान के हवाले से सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हिस्‍सा लेना है, लिहाजा उनकी अंतरिम जमानत की याचिका को स्‍वीकार किया जाए. अपनी याचिका में आजम खान ने आरोप लगाया कि उत्‍तर प्रदेश सरकार जाबूझकर उनके मामले को लटका रही है, ताकि वह चुनाव प्रचार में भाग न ले सकें. इस पर शीर्ष अदालत ने पूछा कि आप हाई कोर्ट क्‍यों नहीं गए? इस पर आजम खान के अधिवक्‍ता कपिल सिब्‍बल ने कहा कि हाई कोर्ट में हमें मौका नहीं दिया जा रहा है. मेरे खिलाफ राजनीति हो रही है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यहां राजनीति की बातें न करें. इस पर कपिल सिब्‍बल ने कहा कि आजम खान की जमानत याचिका पर पिछले 2 महीने से फैसला सुरक्षित है. इस मामले में अभी तक कुछ नहीं हुआ है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट को आजम खान के मामले की जल्‍द सुनवाई करने का निर्देश दिया.

सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खान

गौरतलब है कि रामपुर से सपा सांसद आजम खान करीब दो साल से उत्‍तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद हैं. उन्हें फरवरी 2020 में उनके बेटे और पत्नी के साथ जमीन हथियाने, अतिक्रमण करने सहित फर्जी जन्म प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने जैसे कई मामलों में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, बाद में उनकी पत्नी और बेटे को जमानत मिल गई थी. समाजवादी पार्टी ने आजम खान को विधानसभा चुनाव में प्रत्‍याशी भी बनाया है.

Related Articles

Back to top button