हमने कभी भी रामचंद्र जी, कृष्ण जी के लिए गलत शब्द का प्रयोग नहीं किया, लोग नबी और कुरान पर बदजुबानी करते हैं – आज़म ख़ान

आजमगढ़ :- जिले में धर्मेन्द्र यादव का प्रचार करने पहुंचे आजम खान

Azam Khan arrived Azamgarh district to promote Dharmendra Yadav  आजमगढ़ :- जिले में धर्मेन्द्र यादव का प्रचार करने पहुंचे आजम खान, मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण में जुटी सपा, आज़म खान का जनसभा में छलका दर्द

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में गोपालपुर विधानसभा के बिलरियागंज क्षेत्र के नसीरपुर बाजार में पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने जनसभा को संबोधित किया। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के लिए जनता से समर्थन मांगा। आजमगढ़ जनपद के सदर लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टी अपने दिग्गज नेताओं को प्रचार प्रसार में उतार रही हैं‌।

Azam Khan arrived Azamgarh district to promote Dharmendra Yadav :-

इस दौरान सपा नेता आजम खां अपने पुराने अंदाज में दिखे। उन्होंने केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार के नीतियों पर हमला भी बोला। जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां ने कहा कि मुल्क, सूबे और आपकी बेहतरी के लिए हमने और हमारे अपनों ने क्या-क्या नहीं सहा। सैकड़ों मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

किताबें-फर्नीचर और मुर्गी चोरी नहीं, डकैती की धाराएं हमारे ऊपर लगाई गई हैं। उन्हें अगर मुकदमा कराना ही था, तो कुतुबमीनार और ताजमहल चोरी का कराते। लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा में विधायक आजम खां ने अपना दर्द बयां किया। वही जनसभा कार्यक्रम में लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

आज़म खान की दो जनसभा थी जिस विधान सभा मे मुस्लिम वोट ज्यादा है क्योंकि सपा को ये डर है कि मुसलमान वोट बंट सकता है क्योंकि बसपा प्रत्याशी मुसलमान है। आज़म खान ने बड़े ही भावनात्मक तरीके से अपने दर्द को जनता को सुनाया। उनका कहना था कि किसी भी देश मे 3 महीने से ज्यादा सलाखों के पीछे काल कोठरी रखने का प्रावधान नहीं है लेकिन मैं रहा हूँ और अपने हौसले अपनी हिम्मत से पैदल चल कर आया हूँ।

Azam Khan in Azamgarh :-

बहुतों ने अपना माथा टेक दिया। आज़म खान ने धमकाने वाले अंदाज में कहा कि हमने कभी भी रामचंद्र जी, कृष्ण जी के लिए गलत शब्द का प्रयोग नहीं किया, लोग नबी और कुरान पर बदजुबानी करते है तो ये सुन लो कि किताब में अल्लाह ने बोला है कि जमीन वालो इंसाफ करो अगर तुम इंसाफ नहीं कर पाओगे तो हम इंसाफ करेंगे जिसको तुम बर्दास्त नहीं कर पाओगे।

उप लोकसभा चुनाव में वह दो विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा किया। आजम खान प्राइवेट विमान से आजमगढ़ जिले की गोपालपुर विधानसभा के बिलरियागंज नसीरपुर में और मुबारकपुर विधानसभा के जामियातुल असरफिया में सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव के पक्ष में चुनावी जनसभा करने सपा के कद्दावर नेता आजम खान आठ वर्ष बाद किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इससे पहले आजम खान 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व आजमगढ़ जिले के आईटीआई मैदान में आयोजित देश बनाओ-देश बचाओ की रैली में शामिल होने आए थे।

आजम खान के साथ अब्दुल्ला आजम भी साथ रहे। आजम खान के बहाने जिले में सपा मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण में जुटी है। हालांकि इस दौरान आजम खान 27 महीने प्रदेश की सीतापुर जेल में भी बंद रहे। आजम खान पर 89 से अधिक मामले दर्ज हैं। 20 मई को जमानत मिलने के बाद आजम खान ने कहा था कि मेरी तबाही में मेरे अपनों का ही हाथ है।

Related Articles

Back to top button