ऑस्ट्रेलियाई दूतावास पहुंचा समाजवादी पार्टी मुख्यालय..

उत्तर प्रदेश –उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है, यहां सक्षम सरकार की आवश्यकता है। समाजवादी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो बड़े-बड़े कार्य किए वह प्रशंसनीय है ।ऐसे में समाजवादी पार्टी का मानना है की एमओयू करना और उस पर अमल करना बड़े अंतर की बात है। इसी कड़ी में आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त वेरी तथा दूतावास के अन्य अधिकारियों का सपा कार्यालय लखनऊ में आना हुआ।

सपा नेताओं ने ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों को बताया कि समाजवादी पार्टी आंदोलन के प्रखर नेता डॉ राम मनोहर लोहिया की नीतियों से प्रभावित है समाजवादी पार्टी लोकतांत्रिक प्रणाली की मजबूती के लिए संघर्षशील रही है ।अखिलेश यादव का नेतृत्व सर्व समाज में स्वीकार आ गया। उत्तर प्रदेश में उनके कुशल नेतृत्व में वर्ष 2012 से वर्ष 2017 तक जो विकास कार्य हुए वह बेहद सराहनीय है। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों तक इनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख सुनने और देखने को मिलता है।

यही नहीं समाजवादी पार्टी ने सरकार में रहते हुए विकास और खुशहाली के कार्य किए ।ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों को बताया गया कि विकास और कानून व्यवस्था में सीधा संबंध है। उत्तर प्रदेश में जो विकास दिखता है वह समाजवादियों का विकास है। चाहे वह गोमती रिवरफ्रंट हो आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे हो आईटी हब हो। ऐसी न जाने अनेकों काम समाजवादी सरकार के दौरान किए गए। लेकिन जो आज की व्यवस्था है जो सरकार का तरीका है बिल्कुल विपरीत है।

ऐसे में भला विकास और खुशहाली तो दूर-दूर तक नजर नहीं आती ।इसी पर चर्चा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई दूतावास सपा मुख्यालय पहुंचा था। सपा मुख्यालय पर मौजूद राजेंद्र चौधरी उदयवीर सिंह सुधीर पवार तम तमाम अनेकों नेताओं ने ऑस्ट्रेलिया से आए हुए दूतावासों का अभिनंदन किया।

Related Articles

Back to top button