Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary : अटल जी की चौथी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

News Nasha

दिल्ली पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज है चौथी पुण्यतिथि। दिल्ली में उनकी समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर श्रद्धांजलि दी गई। अटल जी को श्रद्धांजलि देने वालों में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा मोदी मंत्रिमंडल के कई अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। इनके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता वाजपेयी और दामाद रंजन भट्टाचार्य भी रहे मौजूद।

अटल बिहारी वाजपेयी को किसने दी श्रद्धांजलि:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी अटल जी को श्रद्धांजलि देने “सदैव अटल” पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए अमित शाह ने ट्वीटर पर लिखा है, ”श्रद्धेय अटल जी ने माँ भारती के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण खपाया। उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया। आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।”

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा है, ”भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक और हमारे प्रेरणास्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि।”

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीटर पर लिखा है, ”पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें स्मरण करते हुए नमन करता हूँ। देश को विकास और सुशासन का मंत्र देने वाले अटलजी का पूरा जीवन उनके व्यक्तित्व की गहराई और कृतित्व की ऊँचाई का प्रतिबिम्ब है। भारत की विकास यात्रा में उनका योगदान अविस्मरणीय है।”

ल बिहारी वाजपेयी का सफर:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की आयु में 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वह 1996 से 2004 के बीच तीन बार प्रधानमंत्री रहे। उनकी पहली सरकार केवल 13 दिन ही चली थी। वाजपेयी देश के एक ऐसे नेता थे, जो चार राज्यों के छह लोकसभा सीटों से चुनाव जीते थे। वह उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली से चुनाव जीते थे।

 

Related Articles

Back to top button